हैदराबाद के रिसर्च सेंटर में शोध कर सकेंगे रांची विश्वविद्यालय के छात्र

Smart News Team, Last updated: Wed, 24th Feb 2021, 3:22 PM IST
  • रांची विश्वविद्यालय और हैदराबाद स्थित एटॉमिक मिनिरल्स डायरेक्टरेट फॉर एक्सप्लोरेशन फॉर रिसर्च सेंटर के बीच एक करार किया गया है. यह करार होने से अब रांची विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राएं हैदराबाद के रिसर्च सेंटर में शोध कर सकेंगे.
रांची विश्वविद्यालय (फाइल तस्वीर)

रांची: रांची विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर रमेश कुमार पांडे ने बताया कि एटॉमिक एनर्जी का महत्व काफी बढ़ गया है. इस क्षेत्र में शोध किए जाने की जरूरत है. उन्होंने बताया कि झारखंड में इसकी असीम संभावनाएं हैं क्योंकि राज्य का जादूगोड़ा क्षेत्र एटॉमिक मिनिरल के लिए प्रसिद्ध है. उन्होंने बताया कि हैदराबाद के एटॉमिक मिनिरल्स डायरेक्टरेट फॉर एक्सप्लोरेशन फॉर रिसर्च सेंटर्स से हुए करार का राज्य और राष्ट्र को काफी लाभ होगा. 

कुलपति प्रोफेसर पांडे ने बताया कि इस करार से भूगर्भ शास्त्र के अलावा भौतिक शास्त्र भूगोल गणित विभाग के छात्र छात्राओं को लाभ मिलेगा. उन्होंने बताया कि इस विषय पर जल्द ही रांची विश्वविद्यालय भूगर्भ शास्त्र विभाग में सर्टिफिकेट कोर्स शुरू करेगी. ओएमयू होने से इसका लाभ छात्रों को मिलेगा. 

रांची नगर निगम का फैसला, सील किए जाएंगे बड़ा तालाब के चारों ओर के 43 भवन

इस मौके पर रांची विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ एम सी मेहता डीन प्रोफेसर ज्योति कुमार पीआरओ डॉ प्रकाश झा ने हैदराबाद के रिसर्च सेंटर से करार होने पर खुशी जताते हुए कहा कि यह करार होने से रांची विश्वविद्यालय के छात्र छात्राओं के लिए शोध के अवसर बढ़ेंगे.

CM हेमंत के काफिले पर हमला करने वाली पार्षद ने कोर्ट में किया सरेंडर, भेजा जेल

 

अन्य खबरें