डॉन बृजेश सिंह के रिश्तेदार प्रमोद हत्याकांड पर CBI का फैसला, सभी आरोपी बरी

Komal Sultaniya, Last updated: Fri, 4th Feb 2022, 9:41 PM IST
  • कोयला कारोबारी प्रमोद सिंह की हत्या तीन अक्टूबर 2003 को धनसार स्थित बीएम अग्रवाला कालोनी में गोली मारकर कर दी गई थी. प्रमोद सिंह हत्याकांड में 18 साल बाद शुक्रवार को न्यायालय ने अपना अहम फैसला सुनाया. सीबीआई के विशेष न्यायाधीश ने कांड के सभी छह आरोपियों को साक्ष्य के अभाव में बरी कर दिया.
डॉन बृजेश सिंह के रिश्तेदार प्रमोद हत्याकांड पर CBI का फैसला, सभी आरोपी बरी

कोयला कारोबारी प्रमोद सिंह की हत्या तीन अक्टूबर 2003 को धनसार स्थित बीएम अग्रवाला कालोनी में गोली मारकर कर दी गई थी. प्रमोद सिंह हत्याकांड में 18 साल बाद शुक्रवार को न्यायालय ने अपना अहम फैसला सुनाया. सीबीआई के विशेष न्यायाधीश ने कांड के सभी छह आरोपियों को साक्ष्य के अभाव में बरी कर दिया. बता दें कि, प्रमोद सिंह हत्याकांड में कांग्रेस नेता रणविजय सिंह, संतोष सिंह और सरायढेला के तत्कालीन थाना प्रभारी एमपी खरवार के अलावा तीन अन्य आरोपी ट्रायल फेस कर रहे थे.

सीबीआई की क्राइम ब्रांच की टीम ने इस मामले का अनुसंधान किया था. सीबीआई के इंस्पेक्टर मुकेश शर्मा ने मामले का अनुसंधान कर रामाधीर सिंह को क्लिनचिट देते हुए नौ लोगों के खिलाफ चार्जशीट दी थी. इसमें तीन आरोपी सुरेश सिंह, सैयद मोहम्मद अख्तर उर्फ खड़क सिंह और कश्मीरा खान की मृत्यु ट्रायल के दौरान हो चुकी है. 

खुशखबरी! सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद पदोन्नति की प्रकिया शुरू, कर्मचारियों को जल्द मिलेगा प्रमोशन

मालूम हो कि, यूपी के डॉन बृजेश सिंह के रिश्तेदार प्रमोद सिंह की हत्या तीन अक्तूबर 2003 को हुई थी जब वे सुबह वाराणसी से ट्रेन से लौट कर अपने घर धनसार जा रहे थे. घर से थोड़ी ही दूरी पर हमलावरों ने उन पर गोलियां बरसाई थीं.

घटना के बाद सुरेश सिंह, रणविजय सिंह तथा संतोष सिंह ने घायल प्रमोद को तत्काल केंद्रीय अस्पताल लाया था, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था. मृतक प्रमोद सिंह के कथित मृत्यु पूर्व बयान के आधार पर सिंह मेंशन के रामधीर सिंह तथा उनके भतीजे व संजीव सिंह के बड़े भाई राजीव रंजन सिंह को नामजद आरोपी बनाया गया था. पुलिस ने प्राथमिकी के समर्थन में कांग्रेस नेता सुरेश सिंह, रणविजय सिंह और संतोष सिंह का पुलिस ने धारा 164 के तहत बयान भी कराया था.

 

अन्य खबरें