हार्स ट्रेडिंग मामला समेत सरकार के निलंबन आदेश को निलंबित अधिकारी ने दी चुनौती

Smart News Team, Last updated: Thu, 21st Jan 2021, 3:14 PM IST
  • झारखंड कैडर के 1990 बैच के निलंबित अधिकारी अनुराग गुप्ता ने हार्स ट्रेडिंग मामला समेत सरकार के निलंबन संबंधित आदेश को हाईकोर्ट में चुनौती दी है. बता दें कि एडीजी अनुराग गुप्ता लगभग 11 माह से निलंबित चल रहे हैं.
झारखंड हाईकोर्ट ने जेपीएससी सहायक अभियंता वैकेंसी के मामले में फैसला सुनाया.

रांची : राज्यसभा चुनाव-2016 में हार्स ट्रेडिंग मामला समेत सरकार के निलंबन संबंधित आदेश को झारखंड कैडर के 1990 बैच के निलंबित अधिकारी अनुराग गुप्ता ने हाईकोर्ट में चुनौती दी है. कोर्ट में आवेदन देकर उन्होंने अपने ही खिलाफ सीबीआई से जांच कराने का आग्रह किया है. 

उन्होंने बताया है कि झारखंड पुलिस के अनुसंधान से उन्हें न्याय की उम्मीद नहीं है. अब एडीजी अनुराग गुप्ता के आवेदन के आधार पर हाईकोर्ट ने सरकार को शपथ पत्र दायर करने का आदेश दिया है. अनुराग पुलिस प्रशासन से उम्‍मीद खो बैठे हैं. उन्‍होंने बहुत लंबा इंतेजार किया पर उन्‍हें इस दिशा में कोई मदद नहीं मिली.

रांची: साइबर अपराधों की जांच करेंगे दरोगा, गृह मंत्रालय को भेजा प्रस्ताव

बता दें कि एडीजी अनुराग गुप्ता लगभग 11 माह से निलंबित चल रहे हैं. 14 फरवरी 2020 को हेमंत सरकार ने एडीजी अनुराग गुप्ता को निलंबित कर दिया था. अनुराग गुप्ता अपराध अनुसंधान विभाग (सीआइडी) के अपर पुलिस महानिदेशक (एडीजी) के पद पर तैनात थे. उनके खिलाफ राज्यसभा चुनाव-2016 में भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में वोट देने के लिए बड़कागांव की तत्कालीन कांग्रेस विधायक निर्मला देवी को लालच देने और उनके पति पूर्व मंत्री योगेंद्र साव को धमकाने का आरोप है.

 

अन्य खबरें