झारखंड सरकार का फैसला, कोरोना वॉरियर्स को मिलेगी एक माह की एक्स्ट्रा सैलरी

Smart News Team, Last updated: Sat, 20th Mar 2021, 3:46 PM IST
  • कोरोना काल में अपनी जान जोखिम में डालकर लोगों की सेवा करने वाले चिकित्सकों एवं स्वास्थ्य कर्मियों को झारखंड सरकार एक माह का अतिरिक्त वेतन देगी. शुक्रवार को झारखंड विधानसभा में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने सदन को ऐसा भरोसा दिलाया.
कोरोना वॉरियर्स को झारखंड सरकार देगी एक महीने की एक्स्ट्रा सैलेरी

रांची. कोरोना संक्रमण को देखते हुए झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने एक अहम फैसला किया है. कोरोना काल में राज्य के अस्पतालों में काम करने वाले चिकित्सकों एवं स्वास्थ्य कर्मियों को सरकार एक महीनें का अतिरिक्त वेतन देगी. शुक्रवार को झारखंड विधानसभा में अमर बाउरी के सवाल पर स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने सदन को ऐसा भरोसा दिलाया. इसके अलावा उन्होंने सभी जिलों में अगले वित्तीय वर्ष तक नर्सिंग स्कूल खोलने का भी भरोसा दिलाया है.

विधानसभा में शुक्रवार को अमर बाउरी ने सवाल किया कि कई राज्य ोचिकित्सकों और स्वास्थ्य कर्मियों को वित्तीय प्रोत्साहन के रूप में एक माह का वेतन दे रहे है. राज्य सरकार की भी इस प्रकार की कोई मंशा है या नहीं. इसके जवाब में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि राज्य सरकार कोरोना वॉरियर्स का सम्मान करती है. जिन्होंने अपनी जान जोखिम में डालकर कोरोना काल में लोगों की सेवा की. उन्होंने कहा कि इन चिकित्सकों एवं स्वास्थ्य कर्मियों को राज्य सरकार चिह्नित करके उन्हें एक महीने का अतिरिक्त वेतन देगी.

कोयला घोटाला केस: हाईकोर्ट ने अभियुक्तों की 23 याचिकाएं खारिज की

शुक्रवार को सदन में स्वास्थ्य पर राज्य सरकार गंभीर दिखाई दी. सरकार ने स्वास्थ्य सेवाओं में आधारभूत संरचना को दुरुस्त करने का भी सदन को भरोसा दिलाया. स्वास्थ्य से जुड़े सवालों को लेकर स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने सरकार के स्तर से इस दिशा में किए गए प्रयासों के बारे में जानकारी दी. उन्होंने बताया कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी) एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) को मजबूत बनाने की दिशा में सरकार कार्यरत है. स्वास्थ्य मंत्री के अनुसार धनबाद के तरगा में दो सालों से बंद पड़े सीएचसी को अपग्रेड करके ट्रामा सेंटर बनाया जाएगा.

आदिवासियों के कल्याण के हो रहे काम तो भाजपाइयों के पेट में हो रहा दर्दः CM सोरेन

अन्य खबरें