रांची में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर सरहुल पर्व इस बार पर नहीं निकलेगा जुलूस

Smart News Team, Last updated: 08/04/2021 03:43 PM IST
सरहुल पर्व पर इस बार रांची में जुलूस नहीं निकाला जाएगा. इसके लिए गुरुवार को जिला प्रशासन के साथ हुई सरना समिति की बैठक में समिति ने अपनी सहमति प्रदान की है. इसके अलावा मुख्य सरना स्थल पर एक साथ 5 लोग ही पूजा पाठ कर सकेंगे.
सरहुल पर्व पर इस बार रांची में जुलूस नहीं निकाला जाएगा.

रांची. आदिवासियों के प्रकृति प्रेम के रूप में मनाए जाने वाले सरहुल पर्व पर इस बार कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण राजधानी में जुलूस नहीं निकाला जाएगा. इस पर जिला प्रशासन के साथ बैठक में करना समितियों ने भी अपनी सहमति हुई है. गौरतलब है कि मुख्य सरना स्थल पर केवल 5 लोग एक साथ पूजा पाठ कर सकेंगे.

आपको बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर के कारण जिले में तेजी से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. इसीलिए सरहुल में इस बार जुलूस नहीं निकाला जाएगा. इस दौरान लोगों को कोविड-19 के दिशा निर्देशों और धारा 144 का पालन करना अनिवार्य होगा. इसके अलावा मुख्य सरना स्थल पर सिर्फ पांच लोग इकट्ठा होकर एक साथ पूजा पाठ कर सकेंगे.

रेलवे परिधि के टेलीकॉम से बरामद हुए अवैध 17 टिकट,व्यक्ति को अरेस्ट कर रांची भेजा

जानकारी के अनुसार गुरुवार को जिला प्रशासन और सरना समितियों की बैठक हुई. इस बैठक में सरहुल पर जुलूस नहीं निकालने का निर्णय लिया. इस दौरान उपायुक्त ने यह भी कहा कि लोग सरहुल पर राज्य सरकार का आदेश लागू करने में सहयोग करें. इसलिए इसका समाधान सरना समितियों को भी निकालना होगा.

अन्य खबरें