राहत : झारखंड में बीते 15 दिनों में कोरोना संक्रमण के मामलों में 70 फीसदी की कमी

Smart News Team, Last updated: Mon, 17th May 2021, 7:35 AM IST
  • झारखंड में बीते 15 दिनों में 2321 कोरोना संक्रमित मरीज मिले. जबकि इस दौरान संक्रमण से ठीक होने वाले मरीजों की तादाद 7119 दर्ज की गई. वहीं, मौत के मामलों में भी कमी दर्ज की गई. बीते 15 दिनों में कोरोना संक्रमण के मामलों में तकरीबन 70 फीसदी की कमी दर्ज की गई है.
झारखंड में संक्रमण के मामलों में 70 फीसदी की कमी दर्ज की गई है. (प्रतिकात्मक फोटो)

रांची- देश के साथ-साथ झारखंड में भी कोरोना की दूसरी लहर का कहर जारी है. लेकिन इस बीच राहत की खबर है कि कोरोना संक्रमण के दर में कमी दर्ज की गई है. आंकड़ों की मानें तो झारखंड में बीते 15 दिनों में एक चौथाई संक्रमण हुआ. जितने कोरोना संक्रमित मरीज स्वस्थ्य हुए उससे एक तिहाई ही मरीज मिले.

आंकडें बताते हैं कि झारखंड में बीते 15 दिनों में 2321 कोरोना संक्रमित मरीज मिले. जबकि इस दौरान संक्रमण से ठीक होने वाले मरीजों की तादाद 7119 दर्ज की गई. वहीं, मौत के मामलों में भी कमी दर्ज की गई. बीते 15 दिनों में कोरोना संक्रमण के मामलों में तकरीबन 70 फीसदी की कमी दर्ज की गई है.

झारखंड लॉकडाउन में सख्ती, रांची में हर आने-जाने वाले से मांगा जा रहा ई-पास

बताते चलें कि कोरोना संक्रमण के दर में लगातार हो रही कमी राज्य सरकार के लिए राहत भरी खबर है. देश के कई अन्य हिस्सों के अलावा झारखंड में भी फिलहाल लॉकडाउन है. कोरोना की दूसरी लहर में देश समेत झारखंड में कोरोना संक्रमितों के आंकड़े में भारी बढ़ोतरी दर्ज की गई थी. जिसके मद्देनजर सरकार भी अलर्ट हो गई थी. अब कोरोना संक्रमण के दर में कमी के बाद सरकार ने राहत की सांस ली है.

झारखंड के सरकारी स्कूल के बच्चों को भी मिलेगी स्मार्ट क्लास में पढ़ने की सुविधा

पेट्रोल डीजल आज 16 मई का रेट: रांची, धनबाद, जमशेदपुर, बोकारो में बढ़े तेल के रेट

कोरोना पॉजिटिव बच्चे को RIMS में छोड़कर भागे मां-बाप, फिर ऐसे हुआ अंतिम संस्कार

झारखंड लॉकडाउन: इन वाहनों को बिना ई-पास के भी चला सकेंगे, जानें सरकार के निर्देश

वृद्धाआश्रम पहुंचे CM हेमंत सोरेन, कहा- जिनका परिवार नहीं उनका ख्याल रखना जरूरी

अन्य खबरें