रांची समेत 9 जिलों में पाबंदियों में ढील के आसार, सीएम की बैठक में होगा फैसला

Smart News Team, Last updated: Tue, 8th Jun 2021, 12:27 PM IST
  • कोरोना के घटते मामलों को देखते हुए 10 जून से रांची समेत 9 जिलों में पाबंदियों में ढील दी जा सकती है. कोरोना संक्रमण की रफ्तार में कमी के चलते कपड़े, जूते-चप्पल, कॉस्मेटिक्स और ज्वैलरी शॉप को खोलने पर विचार हो सकता है.
छूट को लेकर सीएम की होगी बैठक

रांची: झारखंड में कोरोना के घटते मामलों को देखते हुए 10 जून से रांची समेत 9 जिलों में पाबंदियों में ढील दी जा सकती है. कोरोना संक्रमण की रफ्तार में कमी के चलते कपड़े, जूते-चप्पल, कॉस्मेटिक्स और ज्वैलरी शॉप को खोलने पर झारखंड सरकार विचार कर रही है.

राज्य में बंद रखे गये मॉल और मल्टीब्रांड दुकानें खोलने पर लगायी गयी पाबंदी हटाने पर मंथन किया जा रहा है. इसके अलावा व्यापारिक गतिविधियों का समय बढ़ाने पर भी विचार हो रहा है. सरकारी कार्यालयों का समय भी दिन के दो बजे से बढ़ाया जा सकता है.

रांची में मुठभेड़, पीएलएफआई एरिया कमांडर कुंवर सहित छह उग्रवादी गिरफ्तार

शादी समारोह जैसे कार्यक्रमों में निर्धारित 11 व्यक्तियों की संख्या को बढ़ाकर 50 किया जा सकता है. झारखंड में परिवहन के लिए ई-पास की बाध्यता परविचार किया जा रहा है. हालांकि, अंतर्राज्यीय परिवहन के लिए ई-पास की अनिवार्यता अगले आदेश तक बरकरार रखी जा सकती है.

रांची सर्राफा बाजार में 08 जून को सोना चांदी में आया बम्पर उछाल, मंडी भाव

रेस्तरां, बार, क्लब और होटलों को अभी कुछ दिन और इंतजार करना पड़ सकता है. पार्क, सिनेमा हॉल समेत अन्य मनोरंजन के साधनों पर पाबंदी जारी रह सकती है. उधर, कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के चलते स्कूल, कोचिंग सेंटर समेत अन्य शिक्षण संस्थानों के खुलने की संभावना कम ही दिख रही है. आपदा प्रबंधन प्राधिकार की बैठक में इसको लेकर अंतिम फैसला किया जा सकता है.

 

अन्य खबरें