JTU के पाठ्यक्रमों की प्रवेश प्रक्रिया में होगा बदलाव

Smart News Team, Last updated: Mon, 8th Mar 2021, 12:01 PM IST
  • सम्मेलन के दूसरे दिन JTU के कुलपति प्रो. प्रदीप कुमार की अध्यक्षता में तकनीकी और पैनल चर्चा का आयोजन किया गया. इसमें राज्य के कई शैक्षणिक संस्थानों के शिक्षकों ने अपने विचार व शोध प्रस्तुत किए.
झारखंड प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय

रांची: झारखंड प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के पाठ्यक्रमों की प्रवेश प्रक्रिया में जल्द ही बदलाव किया जाएगा. बता दें कि विश्वविद्यालय में प्रवेश के लिए अब कॉमन एन्ट्रेन्स एग्जाम का आयोजन किया जाएगा. झारखंड प्रोद्योगिकी विश्वविद्यालय की तरफ से आयोजित दो दिवसीय सम्मेलन में राज्य के सभी तकनीकी संस्थानों ने इसपर सहमती भी दे दी है.

सम्मेलन के दूसरे दिन JTU के कुलपति प्रो. प्रदीप कुमार की अध्यक्षता में तकनीकी और पैनल चर्चा का आयोजन किया गया. इसमें राज्य के कई शैक्षणिक संस्थानों के शिक्षकों ने अपने विचार व शोध प्रस्तुत किए. इस दौरान सुझाव दिया गया कि अगले शैक्षणिक सत्र से तकनीकी शिक्षा के सभी पाठ्यक्रमों में प्रवेश परीक्षा की जिम्मेदारी विश्वविद्यालय को मिले. साथ ही उच्च और तकनीकी शिक्षा को आगे बढ़ाने के लिए वित्तीय अनुदान को बढ़ाया जाए. जिससे छात्रों को शिक्षा के लिए आवश्यक सुविधाएं दी जा सकें.

वेतन भुगतान न करने पर हाईकोर्ट ने हेमंत सोरेन सरकार पर लगाया जुर्माना

इस दौरान रामगढ़ इंजीनियरिंग कॉलेज की प्राचार्य डॉ सरबानी राय ने कहा कि तकनीकी शिक्षा तकनीक के विकास की नींव है. बीआईटीटी के प्राचार्य अमोद ठाकुर ने कहा कि संस्थानों को अपने छात्रों को पढ़ाई के दौरान प्रोफेशनल बनाना होगा. आपको बता दें कि पैनल डिस्कशन में उच्च एवं तकनीकी शिक्षा और झारखंड प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय की कमियों पर भी चर्चा की गई और इन कमियों को दूर करने के सुझाव भी दिए गए.

पेट्रोल डीजल आज 8 मार्च का रेट: रांची, धनबाद, जमशेदपुर और बोकारो में नहीं बढ़े दाम

अन्य खबरें