जिसकी बुलेट चुराई उसी के घर कंपनी का आदमी बन मांगने गया था कागजात, लगी हथकड़ी

Smart News Team, Last updated: Sat, 5th Jun 2021, 12:41 PM IST
  • रांची में एक चोर ने जिस व्यक्ति की बुलेट बाइक चुराई थी, उसी के घर खुद को कंपनी का आदमी बताकर बुलेट के कागजात मांगने गया था. शक होने पर पुलिस के हत्थे चढ़ा. 
रांची पुलिस ने चोर को गिरफ्तार किया. (प्रतिकात्मक फोटो)

रांची. रांची में एक चोर अजीबोगरीब ढंग से पुलिस के हत्थे चढ़ गया. दरअसल, चोर ने जिस व्यक्ति की बुलेट बाइक चुराई थी, उसी के घर खुद को कंपनी का कर्मचारी बताकर ऑनर बुक सहित अन्य कागजात मांगने पहुंचा था. बुलेट के मालिक शक हो गया और उन्होंने उसे पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया. पुलिस ने आरोपी से चोरी का बुलेट उसके घर से बरामद किया. आरोपी की पहचान कोडरमा निवासी धीरज कुमार के रूप में हुई है.

 

पुलिस ने बताया कि साल 2020 में दिसंबर महीने में सुंदर विहार से विक्की नामक एक युवक की बुलेट बाइक चोरी हो गई थी. मामले में अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया गया था और पुलिस चोर को नहीं पकड़ पाई थी. बुधवार को पुलिस को सूचना मिली कि विक्की के घर आरोपी धीरज पहुंच गया. जिसके बाद पुलिस ने आरोपी धीरज को बुलेट बाइक चोरी करने के मामले में गिरफ्तार कर लिया.

रांची के इन कॉलेजों में मेरिट के आधार पर एडमिशन,सेंट जेवियर्स का एंट्रेंस कैंसिल

पुलिस के अनुसार बुधवार को धीरज ने खुद को कंपनी का कर्मचारी बताकर विक्की के घर पहुंचा था. उसने विक्की के परिवार वालों से कहा कि पिछले साल दिसंबर में आपके घर से बुलेट बाइक चोरी हो गई थी. इसलिए अब कंपनी आपको एक नई बुलेट बाइक देगी. इसके लिए आपको बुलेट की ऑनर बुक सहित अन्य कागजात देने होंगे. इसके बाद कंपनी पूरी प्रक्रिया करने के बाद आपको एक बुलेट दे देगी. धीरज विक्की के परिवार वालों से ऑनर बुक सहित अन्य कागजात मांगने लगा. इसपर धीरज के परिवार वालों को शक हुआ और उन्होंने धीरज को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया. पुलिस पूछताछ में पता चला कि धीरज ने ही बुलेट बाइक की चोरी की थी.

सोरेन सरकार का बकाया बिजली बिल पर बड़ा ऐलान, इन लोगों को दी राहत

पुलिस पूछताछ में धीरज ने बताया कि वह पेशे से पेंटर है. वह रांची में रहता है. बुलेट बाइक का ऑनर बुक नहीं होने के कारण वह बुलेट कहीं नहीं बेच पा रहा था और पकड़े जाने के डर से बुलेट चला भी नहीं पा रहा था. इसलिए उसने दिमाग लगाकर कागज हासिल करने की योजना बनाई, लेकिन वह पुलिस के हत्थे चढ़ गया.

अन्य खबरें