रांची में कश्मीरी युवकों से मारपीट कर दी शहर छोड़ने की धमकी, आरोपी गिरफ्तार

Anurag Gupta1, Last updated: Fri, 12th Nov 2021, 7:54 AM IST
  • रांची में तीन कश्मीरी युवकों को पिटाई के बाद शहर छोड़ने की धमकी दी. घटना की जानकारी होते कुछ लोग एकत्रित हो गए और कशमीरी युवकों के समर्थन में थाना घेरकर कार्रवाई करने की मांग की. डोरंडा पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए आरोपी राजकिशोर को शाम तक गिरफ्तार कर लिया.
रांची में कश्मीरी युवकों की पिटाई (फाइल फोटो)

रांची. रांची के डोरंडा के हाथीखाना में गुरूवार को तीन कश्मीरी युवकों के साथ मारपीट का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है शरारती तत्वों ने तीन कश्मीरी युवकों के साथ मारपीट की और उन्हें रांची छोड़कर जाने की धमकी दी. घटना की जानकारी होते काफी संख्या में लोग थाने पहुंचकर हंगामा करने लगे. पुलिस ने मामला दर्ज कर शाम तक आरोपी राजकिशोर को गिरफ्तार कर लिया.

बता दें शरारती तत्व उनसे एक धर्म विशेष और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाने के लिए कह रहे थे. साथ ही उन्हें रांची छोड़कर जाने की धमकी दे रहे थे तीनों युवकों से कह रहे थे कि अगर वो रांची नहीं छोड़ते है तो उन्हें जान से हाथ धोना पड़ेगा. जानकारी मिलते ही आसपास के काफी लोग एकत्रित हो गए और डोरंडा थाना घेरकर हंगामा किया.

खुशखबरी! झारखंड के युवाओं को रोजगार के लिए मिलेगा लोन, सोरेन सरकार देंगी 25 लाख की आर्थिक मदद

गुस्साई भीड़ आरोपी के घर पहुंच गई और उससे मारपीट का प्रयास किया लेकिन आरोपी मौके से भाग निकला. गुस्साई भीड़ का कहना था कि जब तक आरोपी की गिरफ्तारी नहीं होती तब तक वो थाना नहीं छोड़ेंगे. बाद में थाना प्रभारी ने किसी तरह समझाबूझाकर उन्हें थाने से हटाया और अश्वासन दिया कि आरोपी पर उचित कार्रवाई करेंगे.

कशमीर के रहने अनंतनाग के रहने वाले बिलाल वानी के बताए अनुसार पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की. आरोपी के खिलाफ डोरंडा थाने में मामला दर्ज किया गया है. डोरंडा पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए शाम तक आरोपी राजकिशोर को गिरफ्तार कर लिया.

कश्मीर युवकों से मारपीट का पहला मामला नहीं:

बता दें कश्मीरी युवकों से मारपीट का ये पहला मामला नहीं है. इसके पहले भी कई बार ऐसा मामला सामने आ चुका है. इसके पहले लखनऊ के डालीगंज पुल पर ड्राई फ्रूट बेचने वालों से भी मारपीट की गई थी. उस दौरान भी कुछ लोगों के हस्तक्षेप से उन्हें बचाया गया था. फिलहाल रांची में तत्काल कार्रवाई करते हुए आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है.

अन्य खबरें