निक्की प्रधान का हुआ प्रमोशन, बनी गजेटेड ऑफिसर, सलीमा टेटे भी होंगी प्रमोट

Smart News Team, Last updated: Tue, 17th Aug 2021, 3:04 PM IST
  • रांची रेल मंडल की खिलाड़ी निक्की प्रधान और सलीमा टेटे को रेलवे सम्मानित करते हुए प्रमोशन देने का फैसला किया है. रेलवे ने निक्की प्रधान को चीफ याड मास्टर, हटिया से प्रमोशन देते हुए रांची रेल मंडल के खेलों का ओएसडी बना दिया है. वहीं आने वाले दिनों में सलीमा टेटे को भी प्रमोशन दिया जाएगा.
निक्की प्रधान का हुआ प्रमोशन, बनी गजेटेड ऑफिसर, सलीमा टेटे भी होंगी प्रमोट (फाइल फोटो)

रांची: टोक्यो ओलंपिक में भारतीय महिला हॉकी टीम ने देशवाशियों का दिल जीत लिया था. खिलाड़ियों ने अपनी मेहनत से ओलंपिक इतिहास में पहली बार भारतीय महिला हॉकी को सेमीफइनल तक ले जाने में सफल रही थी. उनकी मेहनत को रेलवे ने भी सलाम किया है. रांची रेल मंडल की खिलाड़ी निक्की प्रधान और सलीमा टेटे को रेलवे सम्मानित करते हुए प्रमोशन देने का फैसला किया है. रेलवे ने निक्की प्रधान को चीफ याड मास्टर, हटिया से प्रमोशन देते हुए रांची रेल मंडल के खेलों का ओएसडी बना दिया है. वहीं आने वाले दिनों में सलीमा टेटे को भी प्रमोशन दिया जाएगा. इसके अलावा इन खिलाड़ियों को प्रमोशन से पहले दी जाने वाली ट्रेनिंग से छुट दिए जाने की योजना है.

मालूम हो कि निक्की प्रधान मार्च 2012 से रांची रेल मंडल के परिचालन विभाग में कर्मचारी हैं. निक्की प्रधान ने अंडर-17 एशिया कप 2011, अंडर 21 एशिया कप 2012, रियो ओलंपिक 2016, एशिया कप 2017, एशियन गेम 2018 और टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारत का प्रतिनिधित्व किया है. वहीं, सलीमा टेटे भी साल 2019 से रेलवे से जुड़ी हुई हैं. सलीमा फिलहाल रांची रेल मंडल के वाणिज्य विभाग में टिकट निरीक्षक के रूप मे कार्यभार संभाल रही हैं.

रांची के एक व्यक्ति ने उठाई भारत रत्न की मांग, कहा- आदिवासी समाज के लिए किए हैं कई काम

बता दें कि सलीमा टेटे सातवीं हॉकी इंडिया जूनियर नेशनल वीमेन हॉकी चैंपियनशिप 2017, आठवीं हॉकी इंडिया जूनियर नेशनल वीमेन हॉकी चैंपियनशिप 2018, यूथ ओलंपिक 2019, अंडर 23 छठा राष्ट्रीय आमंत्रण टूर्नामेंट 2018 और टोक्यो ओलंपिक 2020 में अपना शानदार प्रदर्शन दिया हैं. मालूम हो कि टोक्यो ओलंपिक में शामिल होने के बाद रांची रेल मंडल ने निक्की प्रधान और सलीमा टेटे को सम्मानित किया गया था.

अन्य खबरें