रांची लॉकडाउन में ढील मिलते ही सोशल डिस्टेंसिंग गायब, सड़कों पर ट्रैफिक जाम

Smart News Team, Last updated: Thu, 3rd Jun 2021, 9:05 PM IST
  • रांची की सड़कों पर गाड़ियों का जमावड़ा देखने को मिला. पूरे 40 दिनों के लॉकडाउन के बाद अनलॉक-1 के पहले दिन ही रांची के लोग सड़कों पर उतर आए, जिसके बाद सड़कों पर काफी भयावह स्थिति देखने को मिली. कोरोना के चलते सोशल डिस्टेंसिंग का जरा भी पालन नहीं किया गया.
झारखंड में गुरुवार से अनलॉक -1 की शुरुआत हो गई है.

रांची- झारखंड में गुरुवार से अनलॉक -1 की शुरुआत हो गई है. जिसके बाद रांची की सड़कों पर गाड़ियों का जमावड़ा देखने को मिला. पूरे 40 दिनों के लॉकडाउन के बाद अनलॉक-1 के पहले दिन ही रांची के लोग सड़कों पर उतर आए, जिसके बाद सड़कों पर काफी भयावह स्थिति देखने को मिली. कोरोना के चलते सोशल डिस्टेंसिंग का जरा भी पालन नहीं किया गया.

आपको बता दें कि आदेशानुसार, झारखंड के 15 जिलों में सभी दुकानें खोली जाएंगी. लेकिन कुछ पाबंदियों के साथ नौ जिलों में कॉस्मेटिक, कपड़े, जूते व गहनों की दुकानें खुलने की इजाजत नहीं मिली. इन जिलों में रांची भी शामिल है लेकिन इसके बावजूद अनलॉक होते ही रांची की सड़कों पर ठसाठस जाम देखने को मिला. जहां कोरोना के चलते न तो सोशल डिस्टेंशिंग का ख्याल रखा गया और न ही ट्रैफिक पुलिस के आदेशों को माना गया. गौरतलब है कि लॉकडाउन के चलते किसी को बिना ई-पास के घर से निकलने की इजाजत नहीं थी लेकिन अनलॉक-1 के चलते अब लोगों को ई- पास से भी छुटकारा मिल गया जिसके चलते ज्यादातर लोग घर से बाहर निकले. कचहरी चौक, लालपुर चौक रातू रोड चौक और कांटा टोली चौक पर कुछ इस प्रकार गाड़ियों की लाइन लगी दिखी की मानो लोगों के मन में कोरोना का खौफ खत्म ही हो गया हो.

हॉर्स ट्रेडिंग केस में 5 जून को सुनवाई, करप्शन एक्ट जोड़ने पर होगी बहस

यहां तक कि रांची की सड़कों पर देखने मिला की कोई पुलिस के आदेशों का पालन नहीं कर रहा था. जिसके कारण लालपुर चौक और नागा बाबा खटाल सब्जी मंडी में भीड़ कम करने के लिए पुलिस द्वारा माइक में लगातार अनाउंसमेंट भी की गई कि लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें. सड़कों पर जाम न लगाएं लेकिन पब्लिक ने उनका पालन न करते हुए जाम की स्तिथि पैदा कर दी.

रांची: शराब माफिया नरेश सिंघानिया गिरफ्तार, जहरीली शराब से मरे थे 22 लोग

रांची: पहले मेयर शिवनारायण जयसवाल के बेटे ने तीसरे मंजिल से कूदकर दी जान

पेट्रोल डीजल आज 3 जून का रेट: रांची, धनबाद, जमशेदपुर, बोकारो में नहीं बढ़ी तेल की कीमत

झारखंड में कुछ शर्तों के साथ 10 जून तक बढ़ा लॉकडाउन, 15 जिलों में खुलेंगे बाजार

अन्य खबरें