झारखंड की दो बेटियों का भारतीय महिला फुटबॉल टीम में चयन, इंटरनेशनल लेवल पर दिखाएंगी दम

Uttam Kumar, Last updated: Tue, 28th Sep 2021, 12:45 PM IST
झारखंड की फुटबॉलर सु‍मति कुमारी और अस्‍तम उरांव UAE व बहरीन के साथ होने वाले मैत्री मैच में देश का प्रतिनिधित्‍व करेंगी. सुमति कुमारी फॉरवर्ड प्‍लेयर हैं. वहीं अस्‍तम उरांव मिडफील्‍डर है. भारतीय महिला फुटबॉल टीम की आगामी दौरे के लिए दोनों को 23 सदस्‍यीय टीम शामिल किया गया है. 
फॉरवर्ड प्‍लेयर सुमति कुमारी (फाइल फोटो)

रांची. झारखंड की बेटीयों ने एक बार फिर प्रदेश का नाम रोशन किया है. झारखंड की दो बेटियों का चयन भारतीय महिला फुटबॉल टीम में हुआ है. झारखंड की फुटबॉलर सु‍मति कुमारी और अस्‍तम उरांव को 2अक्‍टूबर से UAE व बहरीन के साथ होने वाले मैत्री मैच के लिए टीम में शामिल किया गया है. सुमति कुमारी फॉरवर्ड प्‍लेयर हैं. वहीं अस्‍तम उरांव मिडफील्‍डर है. दोनों का भारतीय महिला टीम में चयन होने के बाद आज उनका भारतीय टीम का प्रतिनिधित्‍व करने का सपना पूरा हो गया.  

सु‍मति कुमारी और अस्‍तम उरांव का चयन भारतीय महिला फुटबॉल टीम के 2 अक्‍टूबर से शुरू हो रहे दौरे के लिया किया गया है. भारतीय महिला फूटबॉल टीम 2 अक्‍टूबर को UAE, 4 अक्‍टूबर को ट्यूनीशिया, 10 अक्‍टूबर को बहरीन और 13 अक्‍टूबर को चीनी ताइपे के खिलाफ मैच खेलेगी. UAE व बहरीन के साथ होने वाले मैच के घोषित किए गए 23 सदस्‍यीय महिला फुटबॉल टीम में सु‍मति कुमारी और अस्‍तम उरांव का नाम भी शामिल है. झारखंड की बेटियां सुमति कुमारी और अस्‍तम उरांव को इन देशों के साथ मैच खेलने का मौका मिल सकता है. 

चाऊमीन बेचने वाले की किस्मत चमकी, बेटिंग एप पर लग गई 57 लाख की लॉटरी

भारतीय महिला फुटबॉल टीम में झारखंड की दो खिलाड़ियों के चयन से खुशी का माहौल है. सिसई, गुमला निवासी सुमति का रुझान बचपन से ही फुटबॉल की तरफ था. वहीं हजारीबागनिवासी अस्‍तम उरांव वहीं की डे बोर्डिंग खिलाड़ी हैं.सुमति कुमारी और अस्‍तम उरांव को जल्द ही महिला फुटबॉल की राष्‍ट्रीय टीम में जलवा दिखाने का मौका मिल सकता है. भारतीय महिला फुटबॉल टीम इस समय जमशेदपुर में आयोजित शिविर में हिस्‍सा ले रही है. जमशेदपुर में भारतीय महिला फुटबॉल टीम के प्‍लेयर्स का प्रशिक्षण चल रहा है. 

 

अन्य खबरें