रांची में बेरोजगार युवाओं का धरना प्रदर्शन, बोले- नौकरी का वादा भूल गई सोरेन सरकार

Smart News Team, Last updated: Tue, 10th Aug 2021, 2:25 PM IST
  • रांची के मोरहाबादी मैदान के पास बड़ी संख्या में बेरोजगार युवा धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. आंदोलनकारियों का कहना है कि मौजूदा राज्य सरकार ने यह कह कर वोट मांगा था कि युवाओं को रोजगार मुहैया कराएगी पर इस मामले में राज्य सरकार विफल रही है. हेमंत सोरेन सरकार सत्ता में आने के बाद अपने वादों को भूल गई.
रांची के मोरहाबादी मैदान पर धरना प्रदर्शन कर रहे युवा, कहा राज्य सरकार सत्ता में आने के बाद अपने वादों को भूल गई

रांची. रांची के मोरहाबादी मैदान के पास भारी संख्या में बेरोजगारी मुद्दे को लेकर भीड़ जुटी है. बता दें कि राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के जन्मदिन के अवसर पर काफी संख्या में युवा छात्र मोरहाबादी मैदान में एकजुट होकर काला दिवस मना रहे हैं. प्रदर्शन कर रहे युवा छात्रों का कहना है कि मौजूदा सरकार ने यह कह कर वोट मांगा था कि युवाओं को रोजगार मुहैया कराएगी, पर इस मामले में राज्य सरकार विफल रही है. उनका कहना है कि सत्ता में आने के बाद सरकार अपने वादों को भूल गई है.

बेरोजगारी का मुद्दा उठाकर काफी मात्रा में युवा छात्र एकत्रित होकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. बढ़ती भीड़ को देखते हुए पुलिस बल भी तैनात कर दिया गया है जो कि आंदोलनकारियों पर नजर बनाकर रखे हुए है. बताया जा रहा है कि धरना प्रदर्शन कर रहे आंदोलनकारी मोरहाबादी होते हुए मुख्यमंत्री आवास की ओर जाने को प्रयासरत थे, पर फिलहाल उन्हें वहीं पर रोक दिया गया है. प्रदर्शन कर रहे छात्रों का कहना है कि राज्य सरकार लोगों ने हेमंत सोरेन को राज्य का मुख्यमंत्री बनाया था लेकिन मुख्यमंत्री बनने के बाद यह सरकार सिर्फ ठगने का काम कर रही है.

EPFO: PF पर ब्याज के पैसे को लेकर आई नई जानकारी, जानें कब आएगा पैसा

लोगों ने रोजगार दिलाने के वादों पर कहा कि कोरोना काल मे जो लोग बाहर काम कर रहे थे, वे भी झारखंड वापस आ गए हैं ऐसे में प्रदेश में बेरोजगार युवाओं की संख्या बढ़ी है, पर सरकार की ओर से रोजगार देने को लेकर अब तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है. बता दें कि प्रदेश भर से काफी बढ़ी संख्या में युवा इस धरना-प्रदर्शन में शामिल होने के लिए आये हैं जिसकी भनक पुलिस को पहले ही लग गई थी. प्रदर्शन को संभालने की तैयारी पहले ही कर ली गई थी. इसलिए किसी भी अनहोनी के खतरे को भांपते हुए पुलिस काफी सतर्क है.

अन्य खबरें