नेशनल रिकार्ड के साथ संदीप कुमार और प्रियंका गोस्वामी ओलंपिक को क्वालीफाई

Smart News Team, Last updated: Sat, 13th Feb 2021, 7:03 PM IST
  • उत्तर प्रदेश के मेरठ की प्रियंका गोस्वामी और हरियाणा के संदीप कुमार ने पैदल चाल प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन करते हुए नए रिकॉर्ड बनाते हुए टोक्यो में होने वाले ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर लिया है.
नेशनल रिकार्ड के साथ संदीप कुमार और प्रियंका गोस्वामी ओलंपिक के लिए क्वालीफाई

रांची. उत्तर प्रदेश के मेरठ की प्रियंका गोस्वामी और हरियाणा के संदीप कुमार ने पैदल चाल प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन करते हुए नए रिकॉर्ड बनाते हुए टोक्यो में होने वाले ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर लिया है. इन दोनों खिलाड़ियों ने झारखंड की राजधानी रांची में शनिवार को हुई राष्ट्रीय पैदल चाल रेस में चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल हासिल किया है. 

 गौरतलब है कि रांची के मोराबादी मैदान में आठवीं राष्ट्रीय ओपन और चौथी अंतरराष्ट्रीय रेस वॉक की शुरुआत शनिवार को हुई. पहले दिन ओलंपिक क्वालीफाई रेस का अयोजन किया गया. इसमें देश भर के महिला व पुरुष खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया. सुबह 6:00 बजे 20 किलोमीटर ओलंपिक क्वालीफायर पुरुष वर्ग की दौड़ शुरू हुई और 6:20 पर महिलाओं की क्वालीफायर दौड़ शुरू हुई. हरियाणा के एथलीट संदीप कुमार और राहुल ने रांची से ओलंपिक का टिकट हासिल कर लिया है. 20 किलो मीटर रेस वॉक में संदीप ने 1 घंटे 20 मिनट 16 सेकंड के टाइम में 20 किलोमीटर पुरा किया. वहीं राहुल ने 1 घंटे 20 मिनट 26 सेकंड की टाइमिंग में 20 किलोमीटर पुरा किया. ओलंपिक क्वालीफिकेशन के लिए 1 घंटे 21 मिनट का क्वालिफिकेशन समय निर्धारित किया गया है. 

ताजमहल के पास चलता था सैक्स रैकेट, ऑन डिमांड आती थीं विदेशी लड़कियां, कई अरेस्ट

संदीप ने ओलंपिक टिकट हासिल करते हुए नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड भी अपने नाम किया है. झारखंड के विकास कुमार इस प्रतियोगिता में चौथे स्थान पर रहे. उत्तर प्रदेश की प्रियंका गोस्वामी भी ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर गई हैं. प्रियंका ने राष्ट्रीय रिकॉर्ड कायम करते हुए 1 घंटे 28 मिनट और 45 सेकेंड समय में 20 किलोमीटर पुरा किया.ओलंपिक क्वालीफिकेशन के लिए महिला वर्ग में 1 घंटे 31 मिनट का क्वालिफिकेशन समय निर्धारित था. प्रियंका रांची में कई बार खेल चुकी हैं.

रांची रेडिसन ब्लू होटल के पास गांजा खरीद-बेच में मारपीट, चाकूबाजी में 3 घायल

 पिछली बार ओलंपिक क्वालीफिकेशन के लिए आयोजित रेस वाक में प्रियंका 36 सेकंड से ओलंपिक क्वालीफाई करने से चूक गई थी. तबसे उन्होंने इसकी तैयारी शुरू कर दी थी. टोक्यो ओलंपिक में क्वालीफिकेशन के लिए एक घंटा 21 मिनट का समय निर्धारित किया गया था. संदीप पिछले साल हुए नेशनल्स में योग्यता के लिए निर्धारित समय में स्पर्धा को पूरा करने से 34 सेकंड पिछड़ गए थे. उनके कोच गुरमीत सिंह (Gurmeet Singh) अपने शिष्य के बेहतर परिणाम के लिए उन्हें बधाई दी.

अश्लील वीडियो देखने वालों पर पुलिस की डिजिटल नजर, वूमेन क्राइम हुआ तो…

अन्य खबरें