5 सितंबर को रांची के 67 केंद्रों पर होगी EPFO की परीक्षा, प्रशासन ने जारी किए आदेश

Priya Gupta, Last updated: Sat, 4th Sep 2021, 2:40 PM IST
  • संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) में लेखा अधिकारी के चयन के लिए 5 सितंबर को भर्ती परीक्षा आयोजित करेगा.
5 सितंबर को रांची के 67 केंद्रों पर होगी EPFO की परीक्षा

रांची: UPSC पोस्ट ऑफ इंफोर्समेंट/अकाउंट ऑफिसर इन इम्प्लॉइज प्रोविडेंट फंड आर्गेनाइजेशन की परीक्षा 5 सितंबर को होने वाली है. पहली पाली में 10 बजे से ये परीक्षा आयोजित की जाएगी. परीक्षा का समय दो घंटे का होगा. परीक्षा के लिए रांची में 67 केंद्रों बनाए गए हैं. इन परीक्षा केंद्रों पर कदाचार मुक्त माहौल बनाने के लिए उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी रांची छवि रंजन एवं वरीय पुलिस अधीक्षक रांची सुरेंद्र कुमार झा द्वारा पुलिस बल एवं पुलिस पदाधिकारियों के साथ दंडाधिकारियों की नियुक्ति की गई है.

परीक्षा केंद्र पर भीड़ लगाकर रहना सख्त मना है ऐसे करते पाए जाने पर कार्रवाई की जा सकती है. परीक्षा के लिए व्यवस्था खराब होने की आशंका को देखते हुए अनुमंडल दंडाधिकारी, सदर, रांची द्वारा परीक्षा केंद्रों के 200 मीटर की परिधि में आदेश दिए हैं. किसी प्रकार का कोई इलेक्ट्रॉनिक आइटम ले जाने की सख्त मना ही है. सरकारी कार्य में लगे पदाधिकारियों/कर्मचारियों को छोड़कर किसी प्रकार का हथियार जैसे लाठी-डंडा, तीर-धनुष, गड़ासा भाला आदि का इस्तेमाल करने पर पूरी तरह रोक है. इस दायरे में किसी प्रकार की बैठक या आम सभा का आयोजन नहीं किया जा सकता है.

UP Elections 2022: बसपा प्रमुख मायावती ने प्री पोल सर्वे बताया हवा-हवाई, कहा- BJP के पक्ष में प्रायोजित

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) में लेखा अधिकारी के चयन के लिए 5 सितंबर को भर्ती परीक्षा आयोजित करेगा. ये परीक्षा कुल 421 पदों को भरने के लिए आयोजित की जाएगी. परीक्षा ऑनलाइन नहीं होगी, परीक्षा पेन और पेपर मोड में आयोजित की जाएगी और परीक्षा का माध्यम हिंदी और अंग्रेजी दोनों होगा.

अन्य खबरें