ग्राम प्रधान नहीं फहराएंगे राष्ट्रिय ध्वज, ग्रामीण विकास विभाग ने दी जानकारी

Smart News Team, Last updated: Tue, 26th Jan 2021, 7:47 AM IST
  • इस बार के 26 जनवरी को ग्राम प्रधान राष्ट्रिय ध्वज नहीं फहराएंगे. जिसके लिए ग्रामीण विकास विभाग ने उपायुक्तों को पैर लिखकर जानकारी दी है. ग्राम प्रधानों की जगह पर इस वर्ष पंचायत सेवक राष्ट्रिय ध्वज फहराएंगे.
ग्राम प्रधान नहीं फहराएंगे राष्ट्रिय ध्वज, ग्रामीण विकास विभाग ने दी जानकारी

रांची. झारखंड में वर्तमान ग्राम पंचायतो को इस बार गणतंत्र दिवस के मौके पर ग्रामीणों में झंडा रोहन नहीं कर पाएंगे. इस साल ग्रामीण विकास विभाग ने इसकी जानकरी एक पत्र लिखकर दी है. जिसमे लिखा है कि ग्राम पंचायतों के कार्यकाल समाप्त हो गया है, लेकिन उन्हें झारखंड सरकार ने अगले 6 महीने तक के लिए कार्यवाहक प्रधान बना दिया है. जिससे उन्हें यह अधिकार नहीं है की वह गणतंत्र दिवस के मौके पर झंडा रोहन करे. इसलिए इस साल यह अधिकार ग्राम पंचायतो में पंचायत सेवकों को दिया जा रहा है.

ग्रामीण विकास विभाग ने इस पत्र को प्रत्येक जिले के उपायुक्तों को भेजा है. जिसमे बताया गया है इस साल राष्ट्रिय ध्वज को प्रखंड विकास अधिकारी फहराएंगे. वहीं इससे पहले ये दायित्व झंडोत्तोलन प्रमुख रहे जनप्रतिनिधि किया करते थे. इसके साथ ही जिला परिषद में भी राष्ट्रिय ध्वज को जिला परिषद के कार्यवाहक प्रधान की जगह पर इस साल उप विकास आयुक्त फहराएंगे. 

रांची-टाटा हाईवे पर की जा रही है अवैध वसूली

किसान मोर्चा की कार्यकारिणी गठित हुई 

रांची में सोमवार को भाजपा किसान मोर्चा क बैठक की गई. इस बैठक में भाजपा किसान मोर्चा की नै कमिटी का गठन किया गया. जिसमे काशीनाथ महतो, अमरनाथ चौधरी पिंकू शुक्ला और राजकुमार सिंह को उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया. इनके साथ ही अर्जुन सींग और ललित ओझा को महामंत्री बनाया गया. वहीं समिति में चार कोषाध्यक्ष और एक सह-कोषाध्यक्ष बनाए गए.

सरयू राय ने कहा, सरकार कोचिंग सेंटर व मल्‍टीप्‍लेक्‍स खोलने की जल्‍द दे इजाजत

अन्य खबरें