रांची: बाल सुधार गृह में भिड़े कैदी, कई घायल, रिम्स में भर्ती

Komal Sultaniya, Last updated: Sun, 6th Feb 2022, 5:17 PM IST
  • रांची के बाल सुधार गृह में बाल कैदियों के दो गुटों में हिंसक झड़प हुई. इस घटना में  कईो बाल कैदी बुरी तरह से घायल हो गये हैं. उन्हें रिम्स में भर्ती कराया गया है. जानकारी के अनुसार कुछ बाल कैदी बाल सुधार गृह में अपना नियम-कानून चलाते हैं. दूसरे गुट ने उसे मानने से इनकार कर दिया. जिसके बाद दोनों गुटों में जमकर मारपीट हुई है.
रांची: बाल सुधार गृह में भिड़े कैदी, कई घायल, रिम्स में भर्ती

रांची. झारखंड की राजधानी रांची के डूमरदगा स्थित बाल सुधार गृह में रविवार को आपस में ही बाल कैदियों के बीच हिंसक झड़प हो गई. इसमें करीब दो दर्जन कैदी घायल हो गए हैं. जिसमें एक की स्थिति गंभीर बताई जा रही है. घायलों को रिम्स भेजा गया है. मामले की सूचना मिलने पर सदर थाना पुलिस पहुंची बीज बचाव करने गई पुलिस को भी बाल कैदियों में निशाना बनाया. सदर थानेदार श्याम किशोर को भी चोट लगी है.

घटना की सूचना मिलते ही एसडीओ, डीएसपी थाना प्रभारी दल बल के साथ मौके पर पहुंचे. फिलहाल स्थिति नियन्त्रण में है. प्राप्त जानकारी के अनुसार, पहले भी बाल सुधार गृह सुर्ख़ियों में रहा है. आए दिन लगातार नशे की सप्लाई बाल सुधार गृह में की जाती है. पुलिस हाल ही में बाल सुधार गृह के अंदर नशे का सामान फेंकते दो लोगों को पकड़ा था. बाल सुधार गृह मैं सुरक्षा के व्यवस्था किए गए दावे भी किए जाते हैं. लेकिन इन व्यवस्थाओं को धत्ता बताते हुए नशे की सप्लाई होते रहती है.

रांची : आधा दर्जन से अधिक थानेदारों का हुआ तबादला, 2 इंस्पेक्टर भी बदले

मिली जानकारी के अनुसार बाल सुधार गृह में कुछ बड़े उम्र के बाल कैदी हैं जो अपने से छोटे बाल कैदियों पर अपनी हुकूमत चलाते थे. बड़े होने का फायदा उठाकर उनसे कई तरह के काम करवाते थे, जो बाल कैदी काम नहीं करता था उसके साथ मारपीट भी की जाती थी, यह महीनों से चल रहा था. कुछ बाल कैदी इसे लेकर अपने से सीनियर बाल कैदियों का विरोध भी करते थे लेकिन वह कुछ नहीं कर पाते थे. इसी बीच एक शुक्रवार को हुए एक बाल कैदी की पिटाई किए जाने से जूनियर बाल कैदी आक्रोशित हो गए. उन्होंने सीनियर बाल कैदियों का विरोध करने की ठान ली.

अन्य खबरें