रांची: अस्पताल में पानी खत्म, गर्भवती महिलाओं को दूसरे हॉस्पिटल किया रेफर

Haimendra Singh, Last updated: Sun, 16th Jan 2022, 9:49 AM IST
  • रांची के सदर अस्पताल में शुक्रवार और शनिवार को पानी की समस्या हो गई. हॉस्पिटल में पानी खत्म होने से कई मरीजों को दूसरे अस्पतालों में रेफर करना पड़ा. वहीं कई मरीजों के ऑपरेशन को भी टालना पड़ा.
रांची के सदर अस्पताल में पानी के संकट से मरीज परेशान.

रांची. झारखंड की राजधानी रांची के सदर में पानी कमी की समस्या पैदा हो गई है जिससे अस्पताल में भर्ती मरीज खासे परेशान नजर आ रहे हैं. शनिवार को अस्पताल में पानी पूरी तरह से खत्म हो गया है जिसके बाद हॉस्पिटल प्रशासन को कई ऑपरेशन टालने पड़े. पानी की समस्या से परेशान होकर अस्पताल के मरीज अस्पताल छोड़ने को मजबूर है. वहीं गर्भवती महिलाओं को दूसरे हॉस्पिटल में रेफर किया गया है. इसके अलावा अस्पताल में पानी का टैंकर पहुचने पर हॉस्पिटल कर्मियो को बाल्टी से दूसरे फ्लोर ऊपर पहुंचाना पड़ रहा है. 

सिविल सर्जन डॉक्टर विनोद कुमार ने बताया है कि शुक्रवार की रात समर सेवल की मोटर का पंखा टूट गया जिसके कारण पानी सप्लाई करने में समस्या हुई. पंप की मरम्मत का काम चल रहा है जल्द ही व्यवस्था सुचारू हो जाएगी. सर्जरी विभाग के डॉक्टर ने बताया कि ऑपरेशन के दौरान कई प्रोसेस में पानी की जरूरत होती है पानी नहीं होने के कारण ऑपरेशन को टालना पड़ा है. इसके अलावा पानी समस्या से गाइनी डिपार्टमेंट ने भी के अपने कई ऑपरेशन को टाल दिया है.

धनबाद जज मौतः HC के CBI को निर्देश, पेश करें आरोपियों की नार्को व ब्रेन मैपिंग रिपोर्ट

पानी नहीं होने से मरीज परेशान

पानी समस्या होने से मरीजों के साथ-साथ परिजन भी परेशान नजर आ रहे है. वाटर टैंक आने के बाद मरीज बोतलों में पानी भरकर रख रहे है जिससे उन्हें किसी तरह की समस्या का सामना न करना पड़े. अस्पताल में करीब 14 कोरोना संक्रमित मरीज भी भर्ती हैं. इसके अलावा विभिन्न विभागों में सामान्य मरीज भर्ती हैं. परिजनों ने कहना है कि अगर इतने बड़े अस्पताल में पानी की कमी हो जाए तो, अस्पताल बनाने में करोड़ों खर्च करने का कोई मतलब नहीं है.

अन्य खबरें