अंधविश्वास की आड़ में अमानवीय हरकत, डायन बताकर 60 साल की विधवा को पीटा

Ruchi Sharma, Last updated: Fri, 24th Dec 2021, 11:38 AM IST
  • रांची के थाना क्षेत्र के होचर का है, जहां डायन बिसाही के आरोप में एक 60 साल विधवा फूलकुमारी देवी को उसके भैंसुर के परिजनों ने डायन बिसाही के आरोप में मारपीट कर घायल कर दिया. मामले से जिले में हड़कंप मच गया. महिला ने इसकी रिपोर्ट पुलिस में दर्ज कराई.
अंधविश्वास की आड़ में अमानवीय हरकत, डायन बताकर 60 साल की विधवा को पीटा

रांची. झारखंड में अंधविश्वास चरम पर है. जागरूकता की कमी के कारण ग्रामीण क्षेत्रों में डायन बिसाही को लेकर आए दिन मारपीट व हत्या जैसी जघन्य घटनाएं सामने आती हैं. ताजा मामला थाना क्षेत्र के होचर का है, जहां डायन बिसाही के आरोप में एक 60 साल विधवा फूलकुमारी देवी को उसके भैंसुर के परिजनों ने डायन बिसाही के आरोप में मारपीट कर घायल कर दिया. मामले से जिले में हड़कंप मच गया. महिला ने इसकी रिपोर्ट पुलिस में दर्ज कराई.

मामला बुधवार का है. जहां होचर निवासी विधवा फूलकुमारी देवी के साथ डायन का आरोप लगाकर मारपीट की गई. मारपीट में महिला का सिर फट गया और जान बचाकर कांके ब्लॉक चौक पहुंची. दुकानदारों की मदद से उसे कांके थाना लाया गया, उसका सीएचसी कांके में इलाज कराया गया. यहीं नहीं परिजनों ने महिला को जान से मारने की भी धमकी दी.

संपत्ति हड़पना चाहते है परिजन

पूरे मामले को लेकर घायल फूलकुमारी ने कांके थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है. पीड़िता ने बताया कि वह विधवा है और घर में अकेली रहती है. उसकी तीन बेटियां हैं, सभी की शादी हो चुकी है, उसका कोई पुत्र नहीं है. इसलिए उसका भैंसुर रामचंद्र साहू का परिवार डरा-धमकाकर उसकी संपत्ति हड़पना चाहता है. रामचंद्र कहता है कि यदि वह जमीन नहीं देगी तो डायन कहकर बदनाम कर दूंगा. आरोपी और उसकी पत्नी किरण देवी, बेटी रेणु कुमारी ने लाठी-डंडा से उसकी पिटाई की.

 

लखनऊ के निगोहां में पुलिस कर्मियों ने युवक को सरे बाजार पीटा, एसपी ने दिए जांच के आदेश

 

पुलिस ने जांच के दिए आदेश

पुलिस मामले की जांच कर रही है. मामले की गंभीरता को देखते हुए प्राथमिकी दर्ज कर छानबीन की जा रही है. पुलिस के कहना है कि डायन बिसाही एक अंधविश्वास है. इस तरह का आरोप लगाकर किसी भी तरह से प्रताड़ित करने वाले को बख्शा नहीं जाएगा.

अन्य खबरें