रांची में सख्त मास्क चेकिंग,जुर्माना और कोरोना जांच,पॉजिटिव तो कोविड सेंटर भर्ती

Smart News Team, Last updated: Fri, 27th Nov 2020, 8:51 PM IST
  • रांची (Ranchi) में बिना हेलमेट और मास्क ( Helmet and Mask) के घूमने वालों से अब जुर्माने के तौर पर 500 रुपये वसूले जाएंगे. बिना मास्क वालों की कोरोना जांच भी होगी
रांची में सख्त मास्क चेकिंग जारी

रांची: शहर में आज से बिना मास्क के निकलने और बिना मास्क घूमने वालों पर सख्ती शुरू कर दी गयी है. ऐसे लोगों को पकड़ कर कोरोना जांच करायी जा रही है. कोरोना जांच के लिए जिला स्कूल में स्टैटिक जांच सेंटर बनाया गया है. अभी तक करीब 20 लोगों की जांच करायी गयी है. जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सभी को कोविड केयर सेंटर भेज दिया जाएगा. इसके लिए जिला प्रशासन ने एक मजिस्ट्रेट की प्रतिनियुक्ति की है साथ ही पुलिस पदाधिकारियों को भी प्रतिनियुक्त किया गया है.

लालू यादव की जमानत पर सुनवाई 11 दिसंबर तक टली, आधी सजा काटी या नहीं, पहले तय होगा

रांची में ट्रैफिक पुलिस भी बिना मास्क और हेलमेट के वाहन चलाने वालों के खिलाफ अभियान चला रही है. उनसे जुर्माना भी वसूला गया है. दो दिन तीन लाख से अधिक की राशि जुर्माने के रूप में वसूली गयी है. मास्क चेकिंग की जिम्मेदारी ट्रैफिक पुलिस को दी गई है जो शहर भर में बगैर मास्क और हेलमेट के घूमने वालों पर कार्रवाई करेगी.

रांची: चीफ जस्टिस की सुरक्षा स्कॉट में शामिल गाड़ियों की टक्कर, दो जवान घायल

इसके अलावा दुकानों और प्रतिष्ठानों में कोरोना संक्रमण के रोकथाम को लेकर भी दिशा-निर्देशों के पालन का निर्देश दिया गया है, जिसकी चेकिंग भी जल्द शुरू की जाएगी. दुकान/प्रतिष्ठान के स्टाफ, सपोर्टिंग स्टाफ, कस्टमर सभी को दिशा निर्देशों का पालन करना होगा. जबकि दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करते हुए पकड़े जाने पर डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी. उपायुक्त रांची ने सभी शॉप ओनर से अपील की है कि वह दिशा-निर्देशों के अनुपालन को लेकर एहतियात बरतें, जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मास्क पहनना भी अनिवार्य किया गया है. जिला प्रशासन की इस बैठक में कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग का दायरा बढ़ाने को लेकर भी विचार-विमर्श किया गया. उपायुक्त रांची ने प्राइमरी कॉन्टैक्ट के साथ-साथ अब सेकेंडरी कॉन्टैक्ट की भी जांच करने का निर्देश दिया है. संबंधित पदाधिकारी को उपायुक्त ने प्रतिदिन कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग की रिपोर्ट उपलब्ध कराने को कहा है.

सरना धर्म कोड पारित होने पर झामुमो ने निकाला उल्लास जुलुस, खुश दिखे आदिवासी

रांची सर्राफा बाजार में सोने के भाव में कमी, चांदी 2110 रुपए किलो उछला

रांची: गृह विभाग ने माना की किसान महारैली में हुई थी फायरिंग, नजर अब DGP पर

BJP नेता अनुरंजन अशोक ने की लालू प्रसाद के खिलाफ झारखंड हाईकोर्ट में याचिका दायर

अन्य खबरें