यास तूफान का कहर, रांची के तमाड़ में उद्घाटन से पहले गिरा कांची नदी पर बना पुल

Smart News Team, Last updated: Thu, 27th May 2021, 11:14 PM IST
  • झाऱखंड के रांची जिले के तमाड़ प्रखंड में कांची नदी पर बना पुल भारी बारिश के चलते टूट गया है. पुल का उद्घाटन भी नही हुई था. यास तूफान की वजह से झारखंड के सभी जिलों में बीते 24 घंटे से तेज हवा के साथ भारी बारिश हो रही है.
रांची में भारी बारिश के चलते कांची नदी पर बना पुल टूट गया है

भारत के पूर्वी हिस्से में यास तूफान का कहर जारी है. खबर आ रही कि रांची के तमाड़ प्रखंड में तीन साल पहले कांची नदी पर बना पुलि भारी बारिश के चलते टूट गया है. एप्रोच रोड नहीं बनने के कारण पुल का अभी उद्घाटन भी नहीं हुआ था. कांची नदी में अचनाक काफी पानी आ जाने की वजह से पुल धंस गया. यह पुल रांची जिले के तमाड़ प्रखंड को सोनाहातु प्रखंड से जोड़ता है. झारखंड में यास तूफान की वजह से बीते 24 घंटे से भारी बारिश हो रही है.

यास साइक्लोन का सबसे ज्यादा असर पश्चिम बंगाल, ओडिशा और झाऱखंड में देखने को मिल रहा है. बीते 24 घंटों में झारखंड के सभी जिलों में तेज हवा के साथ भारी बारिश हुई है. जनजीवन पूरी तरह से अस्त व्यस्त हो गया है. रांची जिले में कई इलाकों में पेड़ गिरने से लोगों के घरों की छतें टूट गई हैं. कच्चे और पुराने मकान ताश के पत्ते की तरह उड़ गए हैं.

रांची: भाकपा माओवादी कमांडर राम मांझी ने तमाड़ के पूर्व बीडीओ से मांगी पांच लाख की रंगदारी, शिकायत दर्ज

तूफान के चलते हो रही भारी बारिश की वजह से रांची एचईसी कॉलोनी में स्थित बांग्ला स्कूल के पास एक कच्चा मकान गिर गया. मकान गिरने से एक 26 वर्षीय युवक और एक बच्चे की मौत हो गई है. मेयर डॉक्टर आशा लाकड़ा खुद रांची शहर का भ्रमण करने के लिए निकली थी. जिससे शहर में हुए नुकसान का अंदाजा लगाया जा सके.

पूर्व CM रघुवर दास का सोरेन सरकार पर निशाना झारखंड में बदले की राजनीति की शुरुआत

 

अन्य खबरें