बाहर झांकते हुए चलती ट्रेन से नीचे गिरा युवक, आरपीएफ ने तुरंत पहुंचाया अस्पताल

Smart News Team, Last updated: Mon, 23rd Aug 2021, 1:19 PM IST
  • एक यात्री बानो स्टेशन के पास ट्रेन से ताकझाक करने के चक्कर में नीचे गिर गया. सूचना पर पहुंची आरपीएफ की टीम ने घायल युवक का प्राथमिक उपचार किया और उसे अस्पताल ले गई.
ट्रेन से बाहर झांकने पर पैर फिसला, चलती ट्रेन से नीचे गिरा युवक, बुरी तरह घायल (फाइल फोटो)

रांची. रेलवे हमेशा यात्रियों को आगाह करता है कि चलती ट्रेन से यात्री ताकझाक और स्टंट नहीं करें. लेकिन आए दिन यात्रियों को रेलवे की बातों को नजरअंदाज करते हुए देखा जा सकता है. ये घटना भी रांची में पड़ने वाले बानो रेलवे स्टेशन के पास की है. यात्री ने जैसे ही कोच के गेट से बाहर का नजारा देखना चाहा, वैसे हीं उसका पैर फिसल गया और वह नीचे गिर गया. मिली सूचना पर पहुंची आरपीएफ की टीम ने घायल युवक का प्राथमिक उपचार कर अस्पताल भेज दिया. 

यात्री के ट्रेन से निचे गिरते ही ट्रेन में सवार लोगों ने इसकी सूचना आरपीएफ को दी थी. तत्काल ड्यूटी शिफ्ट पर मौजूद एसआई अधिकारी वीपी यादव और आरपीएफ कर्मियों ने उस युवक को प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल ले गई. जहां उसका इलाज किया गया. समय रहते युवक को अस्पताल नहीं ले जाया जाता तब बड़ी घटना हो सकती थी.

रांची: फौरन जमा करें बिजली बिल नहीं तो कट जाएगा कनेक्शन, कार्यपालक इंजीनियर को मिले बिजली काटने के निर्देश

ट्रेन से गिरे यात्री का नाम मोहम्मद जसीमुद्दीन अंसारी बताया जा रहा है. युवक की उम्र 26 साल है. युवक गिरिडीह के मानकडीहा का रहने वाला है. वह ट्रेन से त्रिसूर से धनबाद जा रहा था. ट्रेन के बाहर का नजारा देखने के चक्कर में मोहम्मद जसीमुद्दीन अंसारी 26 साल की कम उम्र में ही अपनी जान गवा सकता था. इस हादसे के बाद से रेल प्रशासन एक्शन मोड में आ गया है. आये दिन होती घटनाओं के बाद चलती ट्रेन में स्टंट करने वालों और ट्रेन से बाहर झाँकने वालों के लिए अब और भी सख्त नियम बनाए जाने चाहिए.  

अन्य खबरें