रांची: घाटों पर सफाई ना मिली तो कार्रवाई होगी,नगर आयुक्त की सुपरवाइजरों क हिदायत

Smart News Team, Last updated: Sat, 14th Nov 2020, 2:57 PM IST
  • नगर आयुक्त ने छठ पर्व की तैयारियों को लेकर सुपरवाइजरों को निर्देश जारी कर दिए हैं. सभी छठ घाटों में सफाई व्यवस्था दुरुस्त ना मिली तो सख्त कार्रवाई भी की जाएगी. कई घाटों पर गोताखोरों को भी तैनात रहने के निर्देश दिए गए हैं
रांची के सभी घाटों पर सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए नगर आयुक्त ने सख्त निर्देश दिए हैं

रांची. छठ पर्व आने में कुछ ही दिन शेष बचे हैं. इसे लेकर निगम के सभी सुपरवाइजरों को नगर आयुक्त मुकेश कुमार की ओर से हिदायतें जारी कर दी गई है. जिसमें उन्हें अपने इलाकों के छठ घाटों में सफाई व्यवस्था को दुरुस्त कर लें. अगर छठ घाटों पर सफाई या किसी तरह की भी कोई कमी मिली तो संबंधित सुपरवाइजर पर कार्रवाई की जाएगी. सभी छठ घाटों पर सफाई व्यवस्था यकीनी बनााने के लिए कहा गया है और कमी होने पर सख्त एक्शन होगा.

नगर आयुक्त से मिले निर्देशों के मुताबिक अब सभी सुपरवाइजरों की ओर से अपने इलाकों में पड़ने वाले छठ घाटों का निरीक्षण किया जाएगा. इस दौरान पाई जाने वाली कमियों को दुरुस्त किया जाएगा. गौर हो कि राजधानी में करम टोली तालाब, डोरंडा बटन तालाब, कांके डैम, बैटरी तालाब, बड़ा तालाब, हटिया डैम आदि के आसपास छठ पूजा की जाती है. जिस कारण नगर निगम ने तालाबों के किनारे गोताखोर भी तैनात रखने का फैसला किया है.

रांची सर्राफा बाजार में सोना चांदी की मांग बढ़ने से हुआ मंहगा, आज का मंडी भाव

नगर आयुक्त ने सभी तालाबों में अधिक गहराई वाले स्थानों पर लाल निशान लगाने के निर्देश भी दिए हैं. यह लाल निशान उस दिन लगाए जाएंगे जिस दिन सूर्य को अर्घ्य दिया जाएगा. लाल निशान का मतलब आगे गहराई है और श्रद्धालु उस ओर ना जाएं। इसके साथ नगर आयुक्त ने सभी सुपरवाइजरों को छठ घाटों का जायजा लेने के लिए कहा है. हालांकि नगर निगम के सफाई कर्मियों ने नगर आयुक्त को जानकारी दी है कि सभी तालाबों पर साफ-सफाई का काम पूरा कर लिया गया है. अब सुपरवाइजरों की ओर से निरीक्षण कर सफाई व्यवस्था में पाई जाने वाली कमियों को दूर करवाई जाएंगी.

अन्य खबरें