रांची: एक पहल स्वयंसेवी संस्था ने जरूरतमंद बच्चों को मिठाई, मास्क व कपड़े बांटे

Smart News Team, Last updated: Thu, 12th Nov 2020, 11:13 AM IST
  • स्वयंसेवी संस्था एक पहल की ओर समाज सेवा के कार्यों में बढ़ चढ़कर योगदान दिया जाता रहा है. ऐसे त्योहारों और शुभ अवसरों पर संस्था के सदस्यों ने हमेशा आगे बढ़ चढ़कर जरूरतमंद लोगों के बीच जाकर आवश्यक सामग्री का वितरण किया है. संस्था का उद्देश्य आपसी भाईचारे और समानता की भावना पैदा करना है
पहल संस्था के सदस्यों के इस कार्य को करते समय बस्ती के बच्चों के चेहरे पर खुशी थी

रांची. एक पहल स्वयंसेवी संस्था की ओर से डेलाटोली बस्ती में बच्चों को कपड़े, मिठाइयां और मास्क का वितरण किया गया. दीपावली के मौके पर संस्था की ओर से बस्ती में लोगों को दिवाली की शुभकामनाएं देते हुए कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए सामाजिक दूरी रखते हुए कार्य को अंजाम दिया गया. इस दौरान बस्ती के बच्चों में कपड़े, मिठाइयां, मास्क और फुलझड़ी का वितरण किया गया. संस्था की ओर से किए गए इस कार्य में निर्देशिका अंकिता वर्मा के साथ प्रीति सिंह, मनीष वर्मा, अंशु नेहा, रोहिणी, रीमा सहित अन्य सदस्यों ने भाग लेते हुए कार्यक्रम को सफल बनाने में अपना योगदान दिया.

एक पहल स्वयंसेवी संस्था की निर्देशिका अंकिता वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि बस्ती के सैकड़ों बच्चों के बीच संस्था की ओर से इन चीजों का वितरण किया गया. इस दौरान बच्चों में भी काफी उत्साह दिखा. जिससे इस समाज सेवा के कार्य को करते हुए संस्था के सदस्य भी काफी खुश दिखे. उन्होंने कहा कि हमारी एक पहल संस्था का लक्ष्य ही यही है कि बच्चों के साथ सभी के चेहरे पर मुस्कान लाई जाए.

12 नवंबर: पटना रांची जयपुर इंदौर मुजफ्फरपुर में आज वायु प्रदूषण एक्यूआई लेवल

उल्लेखनीय है कि स्वयंसेवी संस्था की ओर से इससे पहले भी अलग-अलग त्योहारों के अवसर पर जरूरतमंद लोगों के बीच जाकर आवश्यक सामग्री का वितरण किया जाता रहा है. इस संगठन का उद्देश्य समाज में सभी लोगों के बीच परस्पर समानता और भाईचारे का भाव स्थापित करना है. इसके लिए सामाजिक सहयोग से वह निरंतर अंतिम पायदान पर खड़े लोगों की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाता रहा है.

अन्य खबरें