14 दिसंबर से रांची बोकारो स्टील सिटी पैसेंजर चलाने का ऐलान

Smart News Team, Last updated: 12/12/2020 09:59 PM IST
  • रेलवे बोर्ड ने कोरोना काल से बंद रांची बोकारो स्टील सिटी पैसेंजर ट्रेन को फिर से पटरी पर उतारने की तैयारी कर ली है. यह पैसेंजर ट्रेन 14 दिसंबर से रांची रेलवे स्टेशन और बोकारो स्टील सिटी स्टेशन के बीच रोजाना संचालित की जाएगी.
फाइल फोटो

रांची. बता दें कि रांची नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस और रांची लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस को संचालित करने के बाद अब रेलवे बोर्ड ने रांची बोकारो स्टील सिटी पैसेंजर ट्रेन को भी पटरी पर उतार रहा है. शुक्रवार को रेलवे बोर्ड की ओर से इस आशय का ऐलान करते हुए रेलवे बोर्ड ने आगामी 14 दिसंबर से इसको एक बार फिर से चलाने की तिथि घोषित कर दी है. यही नहीं इस पैसेंजर ट्रेन पर यात्रा करने वालों को स्टेशन के काउंटर पर ही टिकट उपलब्ध कराने का निर्णय लिया गया है.

रांची रोड के पास कबाड़ गोदाम में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर राख

यहां यह बताना भी जरूरी है कि करुणा शंकर के बीच रेलवे बोर्ड की ओर से रांची बोकारो स्टील सिटी पैसेंजर ट्रेन पहली ऐसी ट्रेन है जिसमें आम आदमी बिना आरक्षण कराए साधारण टिकट लेकर यात्रा कर सकेगा. अनलॉक डाउन के बाद से अब तक रेलवे बोर्ड की ओर से जो ट्रेन है संचालित की जा रही हैं उनमें अनारक्षित यानी साधारण टिकट से यात्रा करने की कोई व्यवस्था नहीं है. ऑनलाइन रिजर्वेशन करा कर ही यात्री यात्रा कर रहे हैं. रांची बोकारो स्टील पैसेंजर सिटी संचालित करने का रेलवे बोर्ड ने समय सारणी भी घोषित कर दी है. यह पैसेंजर ट्रेन दोपहर 3:55 पर रांची रेलवे स्टेशन से बोकारो स्टील के लिए प्रस्थान करेगी. शाम 7:15 पर यह पैसेंजर ट्रेन बोकारो स्टील सिटी रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी. वापसी में यह ट्रेन बोकारो रेलवे स्टेशन से अगले दिन सुबह 9:00 बजे रांची के लिए प्रस्थान करेगी जो दोपहर 11:45 पर रांची पहुंचेगी. रांची बोकारो स्टील सिटी पैसेंजर के संचालित हो जाने से इसका लाभ व्यापारी वर्ग से लेकर आम आदमी के लिए सीधे तौर पर सहूलियत होगी.

अन्य खबरें