रांची: जाम के चलते अपने गंतव्य तक देरी से पहुंच रही बसें, यात्री हो रहे परेशान

Smart News Team, Last updated: Thu, 19th Nov 2020, 1:04 PM IST
  • छठ को लेकर रांची से पटना जाने वाले मुसाफिरों की ओर से बंपर बुंकिंग चल रही है लेकिन बसों का समय पर पटना ना पहुंचने की वजह से लौटने में करीब 20 घंटे की देरी की संभावना के चलते पटना जाने वाले मुसाफिर चिंता में हैं. उन्हें चिंता है कि वे छठ मनाने के लिए पटना कैसे पहुंचेंगे.
राष्ट्रीय राजमार्ग पर लगे भीषण जाम में फंसी गाड़ियां

रांची. बसों का देरी से अपने गंतव्य तक पहुंचना बस संचालकों के साथ-साथ यात्रियों के लिए भी भारी परेशानी का कारण बना हुआ है. जाम के चलते रांची से पटना के लिए जाने वाली बसें करीब 24 घंटे देरी से पटना में पहुंच रही हैं. जिन बसों का समय सुबह 5.30 बजे पटना पहुंचने का है, वह बसें शाम 5 से 7 बजे के बीच पटना पहुंच रही हैं. जिस कारण मुसाफिरों के साथ बस संचालकों के लिए भी चिंता बनी हुई है. बहुत से यात्री जिन्हें छठ मनाने के लिए रांची से रवाना होना है और उन्होंने बुकिंग करवाई हुई है, वे छठ मनाने के लिए रवाना कैसे होंगे.

उल्लेखनीय है कि रांची के खादगढ़ा बस स्टैंड से बिहार के लिए 70 बसें चलाई गई हैं. इनमें से 18 पटना के लिए चलती हैं जोकि पटना देरी से पहुंच रही हैं. बस संचालकों के मुताबिक कोडरमा और पटना में लंबा जाम लगा होने की वजह से बसें लेट हो रही हैं. रांची बस एसोसिएशन के अध्यक्ष कृष्ण मोहन सिंह का कहना है कि बसों के जाम में फंसने की वजह से मुसाफिर भी नाराज होते हैं और कई बस सवार मुसाफिरों ने फोन कर अपनी परेशानी बताई.

19 नवंबर: पटना रांची जयपुर इंदौर मुजफ्फरपुर में आज वायु प्रदूषण एक्यूआई लेवल

रांची से बिहार जाने वाली बसों में बुधवार और गुरुवार को बंपर बुकिग है. बस संचालकों का कहना है कि लोगों को सीट नहीं मिल रही है. बसों की सीटें बुक हो गई हैं लेकिन शुक्रवार के बाद बुकिग नहीं है. इसके साथ बिहार जाने वाली बसों में छठ को लेकर मनचाहा किराया वसूल किया जा रहा है. रांची से पटना के लिए सामान्य बस में 500 की जगह 700 से 800 रुपये की वसूली की जा रही है. इसी तरह बाकी बसों में यात्रियों से लूट हो रही है. छठ पर घर पहुंचने की जल्दी में मुसाफिर बढ़ा हुआ किराया भी दे रहे हैं.

अन्य खबरें