रांची: व्यवसायियों ने कोविड-19 के नियमों का पालन करने का लिया संकल्प

Smart News Team, Last updated: 20/11/2020 11:52 AM IST
  • कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन की ओर से लोगों को जागरूक करने के निर्देश दिए गए हैं. इसी के तहत राजधानी के व्यवसायियों ने कोरोना गाइडलाइंस का पालन करने और लोगों को भी जागरूक करने की शपथ ली.
कोरोना वायरस से ठीक होने के बाद अब पोस्ट कोविड का खतरा

रांची. कोरोना गाइडलाइन का पालन करने के लिए लोगों को प्रेरित करने के उद्देश्य से कैंपेन चलाने संबंधी रांची उपायुक्त छवि रंजन ने निर्देश दिए थे. इसी के तहत जिले में चलाए जा रहे कोविड-19 अनुरूप उचित व्यवहार कैंपेन के तहत मेन रोड स्थित डेली मार्केट के व्यवसायी नेताओं ने उक्त कैंपेन की जागरूकता एवं अनुपालन के लिए सामूहिक संकल्प लिया. इस अभियान की बागडोर नोडल अधिकारी संजय कुमार तथा चेंबर ऑफ कॉमर्स के महासचिव धीरज तनेजा को दी गई है. दोनों अधिकारियों की मौजूदगी में व्यवसायियों ने कोरोना गाइडलाइन का पालन करने और लोगों को भी जागरूक करने की शपथ ली.

व्यापारियों की ओर से शपथ ली गई कि वे मास्क, 2 गज की न्यूनतम दूरी तथा सैनिटाइजर आदि गाइडलाइंस का पालन करेंगे और अपने संपर्क में आने वाले लोगों और ग्राहकों को भी इसके लिए प्रेरित करेंगे. इस मौके पर डेली मार्केट समिति के अध्यक्ष मोहम्मद शमीम तथा न्यू डेली मार्केट के अध्यक्ष मोहम्मद हाशिम ने संकल्प लेते हुए कहा कि बाजार में हर समय भीड़ रहती है, इस वजह से कोविड-19 प्रोटोकॉल को फॉलो करना मुश्किल है लेकिन वे अपने स्तर पर पूरी कोशिश करेंगे कि स्वयं भी इनका अनुपालन करें और यहां के दुकानदारों, ग्राहक और अन्य लोगों को भी मास्क, उचित दूरी और सेनेटाइजर आदि नियमों को अपनाने के लिए जागरूक करेंगे. संकल्प लेने वालों में डेली मार्केन राइन पंचायत के सदर हाजी फिरोज भी शामिल थे.

20 नवंबर: पटना रांची जयपुर इंदौर मुजफ्फरपुर में आज वायु प्रदूषण एक्यूआई लेवल

नोडल अधिकारी संजय कुमार तथा चेंबर ऑफ कॉमर्स के महासचिव धीरज तनेजा ने शपथ दिलाने से पहले सभी व्यापारियों को कोविड-19 की गाइडलाइंस के बारे में जानकारी दी. उन्होने कहा कि अभी कोरोना की दवा नहीं मिली है. इससे बचाव का एकमात्र उपाय इसकी गाइडलाइंस का पालन करना सुनिश्चित बनाया जाए. तभी इससे बचा जा सकता है. उन्होंने कहा कि जब तक इसकी दवा की खोज नहीं हो जाती तब तक हमें इन नियमों का पालन करना होगा.

अन्य खबरें