सदर अस्पताल में जल्द शुरू होगा सीसीयू, वार्ड के जरूरी उपकरण भी पहुंचे अस्पताल

Smart News Team, Last updated: Sun, 10th Jan 2021, 3:33 PM IST
  • रांची के सदर अस्पताल में मरीजों को जल्द ही सुविधाओं की सौगात मिलने वाली हैं. दरअसल, जिले के सदर अस्पताल को मॉडल सरकारी अस्पताल के रूप में विकसित करने की कवायद शुरू हो चुकी है. यहां पहले तो आईसीयू सेवा शुरू की गई थी.
रांची के सदर अस्पताल में मरीजों को जल्द ही सुविधाओं की सौगात मिलने वाली हैं

रांची:रांची के सदर अस्पताल में मरीजों को जल्द ही सुविधाओं की सौगात मिलने वाली हैं. दरअसल, जिले के सदर अस्पताल को मॉडल सरकारी अस्पताल के रूप में विकसित करने की कवायद शुरू हो चुकी है. यहां पहले तो आईसीयू सेवा शुरू की गई थी. लेकिन अब यहां क्रिटिकल केयर यूनिट भी तैयार की जा रही है. अस्पताल प्रबंधन ने इस बारे में बताया कि यहां करीब 15 बेड का सीसीयू यूनिट तैयार किया जा रहा है.

सीसीयू यूनिट से जुड़े जरूरी उपकरण भी अस्पताल पहुंच चुके हैं. इसके साथ ही कई जरूरी उपकरणों को इंस्टॉल करने का काम भी शुरू किया जा चुका है. सीसीयू यूनिट के लिए यूं तो अस्पताल मं वेंटिलेटर पहले से ही मौजूद है, लेकिन इसके अलावा कार्डियक बेड, मोनिटर, डिस्प्ले आदि भी अस्पताल में पहुंच चुक हैं. बताया जा रहा है कि कुछ दिनों के भीतर मरीजों को इन सभी चीजों की सुविधा मिलनी शुरू हो जाएगी.

सोरेन सरकार ऑनलाइन रखेगी अफसरों पर नजर, बनाएगी राइट टू सर्विस गारंटी का पोर्टल

सीसीयू से पहले बीते शनिवार को जिला अस्पताल में एसएनसीयू और बुजुर्गों के लिए जेरियाट्रिक वार्ड की शुरुआत की गई है. यह वार्ड जिला अस्पताल की पहली और तीसरी मंजिल में बनाया गया है. बताया जा रहा है कि एसएनसीयू अस्पताल में एक साथ 12 बच्चों का इलाज आसानी से किया जा सकेगा. जबकि जेरियाट्रिक वार्ड में 10 बुजुर्गों का इलाज किया जाएगा. इसके साथ ही अस्पताल के एसएनसीयू अस्पताल में बीमार नवजात शिशुओं का इलाज कराने में भई सहूलियत मिल रही है.

 

अन्य खबरें