रांची की आवाज बनेगा कम्युनिटी रेडियो, प्रस्ताव को मिली मंजूरी

Smart News Team, Last updated: 06/12/2020 12:40 AM IST
  • ऐसे ही सब कुछ ठीक-ठाक चला तो जल्द ही कम्युनिटी रेडियो रांची के लोगों की आवाज बन कर उभरेगा. रांची के केंद्रीय विश्वविद्यालय और भारत सरकार के उपक्रम ब्रॉडकास्ट इंजीनियरिंग कंसल्टेंट्स इंडिया लिमिटेड के बीच कम्युनिटी रेडियो स्थापित करने का करार हो गया है.
फाइल फोटो

रांची . केंद्रीय विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर आरके डे बताते हैं कि ऐतिहासिक करार से कम्युनिटी रेडियो के माध्यम से ना केवल कैंपस का बल्कि आसपास के गांव की आवाज भी पूरे देश में सुनाई देगी. उन्होंने बताया कि प्रोजेक्ट को अमलीजामा पहनाने में कई लोगों ने सराहनीय योगदान किया है. उन्होंने बताया कि कम्युनिटी रेडियो स्थापना में लुप्त प्राय भाषा केंद्र के पदाधिकारियों का महत्वपूर्ण योगदान है.

अब विश्व हिंदू परिषद ने की इतिहास रचने की तैयारी

इस संबंध में जनसंचार विभाग के अध्यक्ष प्रोफेसर देवव्रत सिंह ने बताया कि आज सूचना एवं प्रौद्योगिकी का दौर है. ऐसे समय में यह कम्युनिटी रेडियो पारंपरिक संचार का माध्यम ना रहकर एक कदम आगे इंटरनेट रेडियो के तौर पर भी देश भर में अपनी आवाज विश्वविद्यालय कैंपस में कम्युनिटी रेडियो स्थापना से गदगद विश्वविद्यालय के एकेडमिक दीन प्रोफेसर मनोज कुमार ने कहा कि यह तो बस शुरुआत भर ही है आने वाले समय में कम्युनिटी रेडियो पूरे झारखंड की आवाज बनकर उभरेगा. उन्होंने बताया कि कम्युनिटी रेडियो के कार्य करने से विश्वविद्यालय एक नई ऊंचाई पर पहुंचेगा. जनसंचार विभाग और लुप्तप्राय भाषा केंद्र को बढ़ावा मिलेगा.

अन्य खबरें