52.06 फ़ीसदी रहा झारखंड एकेडमिक काउंसिल का कंपार्टमेंटल व वोकेशनल परीक्षा परिणाम

Smart News Team, Last updated: Wed, 30th Dec 2020, 5:52 PM IST
  • झारखंड एकेडमिक काउंसिल ने मंगलवार को हाईस्कूल व इंटरमीडिएट कक्षाओं की कंपार्टमेंटल परीक्षा के अलावा मदरसा मध्यमा और वोकेशनल परीक्षा 2020 का रिजल्ट घोषित कर दिया है. इस बार की परीक्षा में कुल सम्मिलित हुए 65000 परीक्षार्थियों के सापेक्ष 52.06 परीक्षार्थी उत्तीर्ण हुए हैं.
झारखंड एकेडमिक काउंसिल ने  हाईस्कूल व इंटरमीडिएट कक्षाओं की कंपार्टमेंटल परीक्षा और वोकेशनल परीक्षा  का रिजल्ट घोषित कर दिया है

रांची झारखंड एकेडमी काउंसिल की ओर से जारी किए गए परिणाम में सबसे अधिक हाई स्कूल के 52.06 50 परीक्षार्थी सफल हुए हैं जबकि इंटरमीडिएट कला वर्ग के 81.89 फ़ीसदी विद्यार्थियों ने बाजी मारी है. वही साइंस के 55.15 और कॉमर्स के 7.68 फ़ीसदी परीक्षार्थी सफल रहे हैं. वोकेशनल कोर्स में मध्यमा और मदरसा के रिजल्ट में मदरसा परीक्षार्थियों का परिणाम बेहतर रहा है.

मदरसा में 96.3 फीसदी तो मध्यमा में 94.16 फ़ीसदी परीक्षा में सफल रहे हैं. मदरसा के वस्तानिया में 96, फोकानिया में 94 और मौलवी में 98 फ़ीसदी छात्र परीक्षा में सफल रहे हैं. जबकि इंटरमीडिएट वोकेशनल में 90 फ़ीसदी विद्यार्थियों ने सफलता हासिल की है. वही झारखंड एकेडमिक काउंसिल की ओर से आयोजित इस बार की परीक्षा में लगभग 10000 परीक्षार्थी असफल रहे हैं. इस संबंध में झारखंड एकेडमिक काउंसिल की ओर से बताया गया है कि कोरोना काल में हर चीजें बंद रही है जिसका असर परीक्षा से लेकर मूल्यांकन कार्य तक पढ़ा है.

इन पिकनिक स्पॉट्स पर आइए नई साल की खुशियां मनाइए

इस कारण परिणाम भी देरी से घोषित किए जा सके हैं. उन्होंने बताया कि सफल हुए अभ्यर्थियों को इस सत्र में कॉलेजों में नामांकन लेने में मुश्किल होगी. उन्होंने बताया कि जैक की वेबसाइट पर घोषित रिजल्ट को देखा जा सकता है.

 

अन्य खबरें