निगम और पुलिस का राजधानी रांची के भीड़-भाड़ वाले इलाके में अतिक्रमण हटाओ अभियान

Smart News Team, Last updated: 04/12/2020 10:52 PM IST
  • राजधानी रांची में सरकार की ओर से अतिक्रमण हटाने का अभियान चलाया जा रहा है. रांची नगर निगम व पुलिस संयुक्त इस अभियान को चला रहे हैं. इस अभियान को चलाए जाने का कारण राजधानी के लोगों को जाम से निजात दिलाना है.
अतिक्रमण हटाओ अभियान के बाद सूना पड़ा बस पड़ाव।

रांची. राजधानी रांची में नगर निगम व पुलिस संयुक्त रूप से अतिक्रमण हटाओ अभियान चला रही है. इस अभियान को चलाए जाने का कारण राजधानी के लोगों को जाम से मुक्ति दिलाना है. एकरा मस्जिद से कर्बला चौक और मिशन चौक में जान के चलते लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता था. इसकी लिखित शिकायत रांची नगर निगम में की गई थी. 

शिकायत के आधार पर इस भीड़-भाड़ वाले इलाके में अतिक्रमण हटाने का अभियान चलाया गया और लोगों को जाम से राहत दिलाने के लिए अतिक्रमण को हटाया गया. पुलिस का कहना है कि लगातार शिकायत मिल रही थी कि इस क्षेत्र में अतिक्रमण की वजह से रोजाना जाम लग रहा है. जिसके बाद यह कदम उठाया गया है. निगम की इस कार्रवाई से कुछ दुकानदारों में रोष है.

रांची: आपके घर से कूड़ा उठा या नहीं इसकी जानकारी देगी स्मार्ट मशीन

पुलिस और निगम की इस कार्रवाई के बारे में दुकानदारों का कहना है कि बगैर पूर्व सूचना दिए ही कार्रवाई की गई. अतिक्रमण हटाने वाली टीम की ओर से कई दुकानदारों का चालान किया गया. कई दुकानों के आगे से अतिक्रमण हटाया गया. इसके साथ ही आम जनता नगर निगम और पुलिस की इस कार्रवाई से राहत के चलते अच्छा निर्णय बता रही है. लोगों का कहना है कि निगम के इस प्रयास से बाजार में खरीदारी के लिए आने पर कुछ दिनों के लिए राहत रहेगी. उनका कहना है कि कुछ दिनों बाद हालात फिर जस के तस हो जाएंगे. निगम और पुलिस टीम को चाहिए कि ऐसे अभियान समय-समय पर चलाए जाते रहने चाहिए ताकि आम लोगों को परेशानी पेश ना आए.

अन्य खबरें