अब 12 दिसंबर को ऑनलाइन सजेगा लोक अदालत का दरबार

Smart News Team, Last updated: 10/12/2020 10:47 PM IST
  • कोरोना संक्रमण का प्रभाव चारों ओर दिखाई दे रहा है. इस क्रम में राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से हर माह आयोजित होने वाली लोक अदालत का स्वरूप भी परिवर्तित किया गया है. रांची में आगामी 12 दिसंबर को ऑनलाइन लोक अदालत का दरबार सजेगा शिकायतें भी ऑनलाइन सुनी जाएंगी.
राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण ने दिसंबर माह की लोक अदालत आयोजित करने का स्वरूप परिवर्तित किया

रांची. बता दें कि वैश्विक स्तर के कोरोना वायरस ने सामाजिक ताना-बाना छिन्न-भिन्न कर रखा है. एक स्थान पर कम से कम लोग एकत्रित हो इसके लिए स्कूल कॉलेजों से लेकर सरकारी कार्यालयों तक के कार्यों को ऑनलाइन संपादित किया जा रहा है. इसी क्रम में राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण ने दिसंबर माह की लोक अदालत आयोजित करने का स्वरूप परिवर्तित किया है.

पहले जहां कचहरी परिसर में आयोजित होने वाली लोक अदालत के सामने आने वाले मामलों के वादी व प्रतिवादी पक्ष रूबरू होकर अपनी बात न्यायिक अधिकारियों के समक्ष रखते थे किंतु इस माह कि 12 तारीख को आयोजित होने वाली लोक अदालत की कार्रवाई ऑनलाइन संपन्न कराए जाने का राज्य सेवा बजे प्राधिकरण की ओर से निर्णय लिया गया है. इसको लेकर प्राधिकरण की ओर से न्यायिक परिसर में ही लोक अदालत की कार्रवाई पूरी कराने के लिए जरूरी तैयारी करने के निर्देश दिए गए हैं.

रांची के बड़े ठेकेदार और Ex MLA संकटेश्वर सिंह के दामाद अरविंद सिंह की हत्या

इसी के मद्देनजर जिला विधिक प्राधिकरण की ओर से 12 दिसंबर को होने वाली लोक अदालत की कार्रवाई को ऑनलाइन संपन्न कराया जाना तय किया गया है.

इस संबंध में जिला विधिक प्राधिकरण की ओर से बताया गया है कि इस लोक अदालत में आने वाले मामले भी ऑनलाइन ही आमंत्रित किए जाएंगे.

अन्य खबरें