रांची: कम हो रहा कोरोना का असर, झारंखड क्रिटीकल स्टेज से बाहर निकला

Smart News Team, Last updated: 02/11/2020 05:04 PM IST
  • राजधानी के कई जिले कोरोना के क्रिटिकल स्टेज से बाहर आ रहे हैं, झारंखड को इस क्रिटिकल स्टेज से बाहर निकलने के लिए पांच महीने का समय लगा. रांची में ही अब सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित मामले मिल रहे हैं, रविवार को यहां 95 नए कोरोना संक्रमित केस मिले
झारंखड कोरोना की क्रिटीकल स्टेज से बाहर निकल गया है

रांची. कोरोना के मामले राजधानी में कम सामने आने से शहर अब कोरोना की क्रिटिकल स्टेज से बाहर निकल रहा है. कोरोना के साथ जंग में झारखंड को कोरोना संक्रमण के क्रिटिकल स्टेज से बाहर निकलने में पांच माह का समय लग गया. आईसीएमआर के मुताबिक एक लाख की आबादी पर 15 एक्टिव केस हों तो उस स्टेज को क्रिटिकल माना जाता है. अब झारखंड में एक लाख की आबादी के पीछे 14 ही संक्रमित मरीज रह गए हैं. जिलों की बात की जाए तो झारखंड के चार जिलों रांची, खूंटी, सरायकेला खरसावां और पूर्वी सिंहभूम को छोड़कर सभी जिले क्रिटिकल स्टेज से बाहर आ गए हैं. इन सभी जिलों में कोरोना के 15 से कम ही एक्टिव केस बचे हैं.

झारखंड में मिलने वाले कोरोना पॉजिटिव केसों की गिनती लगातार कम हो रही है. रविवार को राज्य भर में 20384 लोगों के सैंपल कोरोना जांच को लिए गए थे. जिनमें से 326 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई. इनमें से सबसे अधिक केस रांची के ही मिले हैं. रांची में 95 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए. इसके साथ ही रांची में पिछले 24 घंटों के दौरान 398 मरीजों को स्वस्थ होने पर अस्पताल से छुट्टी भी दी गई है. इसके अलावा तीन जिलों में कोई भी कोरना संक्रमित नहीं मिला.

रांची सर्राफा बाजार में सोना-चांदी की गति थमी, आज का भाव, सब्जी मंडी थोक रेट

स्वास्थ्य विशेषज्ञों का मानना है कि कोरोना का असर कम हो रहा है लेकिन खतरा अभी भी बरकरार है. लोगों को कोरोना चेन को तोड़ने के लिए नियमों का सख्ती से पालन करना होगा तभी कोरोना के साथ जंग को जीता जा सकता है. लोगों को कोरोना प्रोटोकॉल फॉलो करना यकीनी बनाना होगा और बेसिक चीजें मास्क पहनना, सोशल डिस्टेंसिंग अपनी आदत में शुमार करनी होंगी. संक्रमण के नए मामले लगातार घट रहे हैं। रविवार को भी राज्य में 20,384 लोगों के सैंपल की जांच हुई, जिनमें 326 लोग ही संक्रमित पाए गए। इनमें सर्वाधिक 95 संक्रमित रांची के हैं। वहीं, राज्य में 24 घंटे के भीतर 398 मरीज स्वस्थ भी हुए। रविवार को तीन जिलों में कोई भी नया संक्रमित नहीं मिला।

अन्य खबरें