चेन्नई के लिए कल से मिलेगी फ्लाइट,लोगों को मिली राहत

Smart News Team, Last updated: Tue, 17th Nov 2020, 5:29 PM IST
  • काफी इंतजार के बाद 18 नवंबर से रांची और चेन्नई के बीच पहली बार विमान सेवा की शुरुआत होने जा रही है.आठ बजकर पाँच मिनट पर चेन्नई से उड़ान भरकर इंडिको का विमान रांची एयरपोर्ट पहुंचेगा और इसके बाद आठ बजकर चालीस मिनट पर चेन्नई के लिए रवाना कर दिया जाएगा.
18 नवंबर से रांची और चेन्नई के बीच पहली बार विमान सेवा की शुरुआत होने जा रही है

राँची. राज्य सरकार ने बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से पांच विमान बढ़ाने की अनुमति दी है. इनमें से एक विमान को चेन्नई के लिए चलाया जाएगा. अभी इस विमान को सप्ताह में तीन दिन के लिए ही अनुमति है बाकी इसको पूरे सप्ताह चलाने के लिए भी तैयारी चल रही है. इससे पूर्व चेन्नई के लिए मुंबई व कोलकाता से विमान सेवा लेनी पड़ती थी. इस विमान सेवा की शुरुआत के बाद यात्रियों को बहुत आसानी हो जाएगी.

फिलहाल रांची एयरपोर्ट से कुल 12 विमान ही उड़ान भर रहे हैं. ये विमान दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, हैदराबाद और कोलकाता के लिए उड़ान भर रहे हैं. हाल ही में राज्य सरकार ने पांच और उड़ानों को मंजूरी दी है. इनमें से एक उड़ान सेवा चेन्नई के लिए शुरू हो रही है।बाकी चार विमान कहां के लिए चलेंगे इस पर एयरपोर्ट अथारिटी आफ इंडिया जल्द फैसला लेगा. रांची एयरपोर्ट को बाकी चार विमान उड़ाने के लिए हेडक्वार्टर के निर्देश का इंतजार है. एयरपोर्ट अथारिटी आफ इंडिया की अनुमति के बाद पता चलेगा कि चार विमान कहां के लिए उड़ान भरेंगे.

झारखंड स्थापना दिवस: PM मोदी, CM हेमंत सोरेन समेत इन नेताओं ने दी शुभकामनाएं

रांची एयरपोर्ट के अधिकारियों का कहना है कि चेन्नई के अलावा किसी नए शहर के लिए अभी फ्लाइट नहीं चलाई जाएगी. बढ़ाई गयीं चार फ्लाइट दिल्ली, बेंगलुरू, हैदराबाद व मुंबई के लिए ही चलेगी. अब तक यात्रियों को चेन्नई के लिए दिल्ली, मुंबई या कोलकाता से फ्लाइट लेनी पड़ती थी. इससे एक तरफ जहां वक़्त ज़्यादा लगता था तो वहीं आर्थिक भार भी दोगुना हो जाता था. नई सेवा के प्रारंभ होने से लोगों को काफी सहूलियत हो जाएगी.

अन्य खबरें