गणेश चतुर्थी 2021: इन राशि वालों पर रहती है गणपति बाप्पा की विशेष कृपा

Anuradha Raj, Last updated: Fri, 10th Sep 2021, 12:54 PM IST
  • गणेश चतुर्थी आज यानी 10 सितंबर के दिन देशभर में धूम-धाम से मनाई जा रही है. हिंदू धर्म में इस पर्व का बहुत ही ज्यादा महत्व होता है. ये पर्व गणपति बप्पा को पूरी तरह से समर्पित होता है.
गणेश चतुर्थी 2021

भाद्रपद मास के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी को हर साल गणेश चतुर्थी का पर्व बहुत ही ज्यादा धूम-धाम से मनाया जाता है. गणेश महोत्सव की शुरुआत गणेश चतुर्थी से शुरू हो जाती है. जो 10 दिनों तक चलती है. बता दें 12 राशियों के बारे में ज्योतिषशास्त्र में वर्णन किया गया है, इन राशियों में से भगवान गणेश की कुछ राशियों पर विशेष कृपा बरसती है.ऐसे में आइए जानते हैं कौन सी है वो राशियां….

मेष राशि

ज्योतिषशास्त्र में ऐसा वर्णन किया गया है कि भगवान गणेश की कृपा मेष राशि पर ज्यादा रहती है. बहुत ही ज्यादा बुद्धिमान होते हैं, मेष राशि वाले. हर काम में इस राशि के लोग निपुण रहते हैं. मेष राशि वाले लोग अक्सर कार्यों में भगवान गणेश की कृपा सफलता पाते हैं. रोजाना मेष राशि के लोगों को विधि-विधान से भगवान गणेश की पूजा करनी चाहिए.आत्मविश्वास की इन लोगों में किसी प्रकार की कोई कमी नहीं होती.

मिथुन राशि

भगवान गणेश मिथुन राशि वाले जातकों पर मेहरबान रहते हैं, इसका वर्णन ज्योतिषशास्त्र में किया गया है.

दिमाग से काफी तेज होते हैं ये लोग

शिक्षा के क्षेत्र में मिथुन राशि के लोग बहुत ही ज्यादा सफल रहते हैं.

भगवान गणेश की पूजा इन लोगों को रोज करना चाहिए.

पढ़ाई-लिखाई में ये लोग काफी तेज रहते हैं. 

इन लोगों से जिन पाना आसानी से संभव नहीं होता है.

स्वभाव से इस राशि के जातक काफी दयालु होते हैं.

 

मकर राशि

मकर राशि वाले जातकों पर भी ज्योतिषशास्त्र में वर्णन किया गया है कि भगवान गणेश मेहरबान रहते हैं. स्वभाव से ये लोग काफी मेहनती होते हैं. आंख बंद कर इन लोगों पर विश्वास कर सकते हैं. दिमाग से ये लोग काफी चेज रहते हैं. पढ़ाई-लिखाई के क्षेत्र में ये लोग काफी तेज रहते हैं, नाम कमाते हैं. रोजाना मकर राशि के जातकों को भगवान गणेश का ध्यान रखना चाहिए.

 

 

 

 

अन्य खबरें