रांची: नेशनल ओपन व इंटरनेशनल रेस वाकिंग चैंपियनशिप में हरियाणा व यूपी का दबदबा

Smart News Team, Last updated: Sun, 14th Feb 2021, 3:27 PM IST
  • राजधानी के मोरहाबादी में आयोजित आदमी नेशनल ओपन व चौथी इंटरनेशनल रेस वाकिंग चैंपियनशिप के पहले दिन यूपी व हरियाणा के एथलीटों का दबदबा रहा. पुरुष वर्ग में हरियाणा के संदीप कुमार तो महिला वर्ग में यूपी की प्रियंका गोस्वामी 20 किलोमीटर वॉकिंग स्पर्धा में चैंपियन रही.
अंतर्राष्ट्रीय और राष्ट्रीय रेस वॉकिंग चैंपियनशिप (प्रतीकात्मक तस्वीर)

रांची: चैंपियनशिप के पहले दिन पुरुष वर्ग में हरियाणा के संदीप कुमार ने एक घंटा 20 मिनट 16 सेकंड में 20 किलोमीटर की दूरी टहलते हुए पूरी की. इसी वर्ग में राहुल कुमार दूसरे स्थान पर रहे उन्होंने यह दूरी 1 घंटा 20 मिनट 26 सेकंड में तय की जबकि तीसरे स्थान पर रहे हरदीप ने इस दूरी को पूरा करने के लिए एक घंटा 24 मिनट 41 सेकंड लगाए. वही महिला वर्ग में उत्तर प्रदेश की मेरिट में रहने वाली प्रियंका गोस्वामी ने बेहतर प्रदर्शन कर 20 किलोमीटर वाकिंग डिस्टेंस को एक घंटा 28 मिनट 45 सेकंड में पूरा किया. प्रियंका ने रिकॉर्ड समय में यह दूरी तय कर ना केवल इस चैंपियनशिप में विजय श्री पाई बल्कि उन्होंने राजस्थान की भावना का राष्ट्रीय रिकॉर्ड भी ब्रेक किया. भावना जाट ने यह दूरी एक घंटा 32 मिनट 29 सेकेंड में पूरी की थी. 

भावना जाट के प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें टोक्यो में होने वाली ओलंपिक का टिकट मिला था. अब प्रियंका गोस्वामी ने उनके रिकॉर्ड को तोड़कर भावना जाट के ओलंपिक में पदक जीतने के सपने को ना केवल चकनाचूर किया है बल्कि टोक्यो ओलंपिक खेलों में प्रतिभाग करने की अपनी दावेदारी भी ठोक दी है. महिला वर्ग में प्रियंका गोस्वामी के बाद दूसरे स्थान पर भावना जाट रही. यह दूरी 1 घंटा 32 मिनट 59 सेकेंड में पूरी की तीसरे स्थान पर सोनल रही उन्होंने एक घंटा 36 मिनट 5 सेकंड में यह दूरी तय की. चैंपियनशिप के ग्रुप बी के मुकाबले में उत्तर प्रदेश के सुनील विश्वकर्मा पुरुष वर्ग से तथा महिला वर्ग में पंजाब की पूजा ने पहला स्थान हासिल किया. 

रांची : एनएसयूआई के छात्रों ने शुरू की नौकरी दो या डिग्री वापस लो की मुहिम

सुनील ने 20 किलोमीटर की दूरी को पूरा करने के लिए 1 घंटा 28 मिनट 9 सेकंड का समय लिया. स्वर्ग में दूसरे स्थान पर उत्तराखंड के सूरज पनवार रहे उन्होंने एक घंटा 29 मिनट 27 सेकंड में या दूरी तय की तथा राजस्थान के विकास यादव ने एक घंटा 30 मिनट 28 सेकंड में 20 किलोमीटर टहल कर तीसरा स्थान प्राप्त किया. ग्रुप बी के मुकाबले में महिला वर्ग में पंजाब की पूजा ने एक घंटा 42 मिनट 20 सेकंड में 20 किलोमीटर की दूरी तय की तो उत्तराखंड की पायल ने एक घंटा 44 मिनट 1 सेकंड मैं यह दूरी तय का दूसरा स्थान प्राप्त किया. इसी विधा में हरियाणा की जसपाल कौर ने तीसरा स्थान प्राप्त किया. उन्होंने यह दूरी 1 घंटा 47 मिनट 1 सेकेंड में पूरी की.

 

अन्य खबरें