लगातार तीसरी बार 527 करोड़ का वर्क आर्डर लेकर एचईसी ने लगाई हैट्रिक

Smart News Team, Last updated: 22/11/2020 08:01 PM IST
  • एचईसी को कोल कंपनी से मिलने वाला यह तीसरा बड़ा वर्क आर्डर है. जिसका मतलब है कि एचइसी पर कोल कंपनियां किस प्रकार विश्वास जता रही हैं. इसके अलावा कंपनी ने सेल और विजाग स्टील प्लांट से भी वर्क आर्डर प्राप्त किये हैं.
एचईसी को इस साल तीसरी बार 527 करोड़ का वर्क आर्डर मिला है

रांची. हैवी इंजीनियरिंग कॉरपोरेशन लिमिटेड को फिर एक बड़ी जिम्मेदारी मिली है. कंपनी को इस साल तीसरी बार 527 करोड़ का वर्क आर्डर मिला है. देखा जाए तो कंपनी ने इस वित्‍तीय वर्ष में वर्क आर्डर हैट्रिक लगाई है. शनिवार को सेंट्रल कोलफिल्ड के मगध ओसीपी कोल हैंडलिंग का लगभग 527 करोड़ रुपये का प्रोजेक्ट एचईसी के नाम हुआ है.इसके बाद कंपनी के कर्मचारियों और अधिकारियों में बहुत उत्साह है.

आपको बता दें कि इस वित्‍तीय वर्ष में कंपनी के द्वारा अक्टूबर में साउथ इस्टर्न कोल फिल्ड से करीब 615 करोड़ रुपये और नार्दन कोल फिल्ड से 167.45 करोड़ रुपये का वर्कऑर्डर प्राप्त किया था. इन सबको देखते हुए इस साल एचईसी को कोल कंपनी से मिलने वाला यह तीसरा बड़ा वर्क आर्डर है जिसका मतलब है कि एचइसी पर कोल कंपनियां किस प्रकार विश्वास जता रही हैं. इसके अलावा कंपनी ने सेल और विजाग स्टील प्लांट से भी वर्क आर्डर प्राप्त किये हैं.

रांची विश्वविद्यालय में बीकॉम का रिजल्ट जारी होते ही एमकॉम में दाखिला शुरू

कंपनी के विपणन व उत्पादन निदेशक डॉ. राणा एस चक्रवर्ती ने कहा कि कंपनी मगध ओसीपी के 200 लाख टन प्रतिवर्ष के उत्पादन क्षमता वाले एक नए खान के लिए सीसीएल को प्लानिंग, डिजाइनिंग, निर्माण, इंजीनियरिंग, सप्लाई, इंस्टॉलेशन, टेस्टिंग, ट्रायल आदि की सेवा देगी.इसके साथ ही एचईसी कोल प्लांट के लिए सिविल, ढांचागत, विद्युतीय और मैकेनिकल उपकरणों की उपलब्धता और विकास के कार्य का टर्न प्रोजेक्ट के रूप में करेगी. इसके अलावा कंपनी पांच वर्षों के लिए मेंटेनेंस की सुविधा भी देगी. एचईसी के द्वारा इस प्रोजेक्ट के तहत 7.7 किमी का एक कन्वेयर, दो प्राइमरी साइजर, दो सेकेंडरी साइजर, दो बंकर 30 हजार टन क्षमता के, चार हजार टन का रिसिविंग ह्पर सहित अन्य कई वृह्द मशीनों का निर्माण करेगी. कंपनी इस प्रोजेक्ट को केवल दो साल में पूरा करेगी.

डॉ राणा एस चक्रवर्ती ने कर्मचारियों और अधिकारियों को इस अवसर पर शुभकामना दी और बताया कि कंपनी इस चुनौतीपूर्ण कार्य को समय पर पूरा करने के लिए टीम भावना से कार्य करेगी.

अन्य खबरें