Viral video: शिकारी बाज के वीडियो ने उड़ाए लोगों के होश, हिरण को शिकार बनाने के अंदाज को...

Smart News Team, Last updated: Thu, 17th Feb 2022, 10:02 AM IST
शेर जब शिकार के लिए निकलता है तो जंगल में जानवर चौकन्ने हो जाते हैं. लेकिन जंगल के राजा के अलावा कोई और भी है जिससे इन्हें डरने की जरुरत पड़ेगी. 
हिरण का शिकार करता हुआ बाज

 

शेर जब शिकार के लिए निकलता है तो जंगल में जानवर चौकन्ने हो जाते हैं. लेकिन जंगल के राजा के अलावा कोई और भी है जिससे इन्हें डरने की जरुरत पड़ेगी. जी हां यहां बात हो रही है बाज पक्षी की जिसकी एक वायरल वीडियो ने इंटरनेट पर तहलका मचा दिया है. बाज ने एक हिरन को अपना शिकार बनाया है, जिसे देखकर आप हैरान होने वाले हैं. 

ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है. ये कैद तस्वीर किसी रेतीले मैदान की नजर आ रही है, जहां बाज एक हिरण के बच्चे का शिकार करते हुए दिखाई दे रहा है. वीडियो को जब देखेंगे तो उसमें सबसे पहले एक हिरण दिखाई देता है, जिसके पीछे से एक बाज तेजी आता है और सीधे उस पर हमला बोल देता है. बाज हिरण के सींग को अपना निशाना बनाता है और उसे पकड़ कर गिरा देता है.

बाज के साथ- साथ हिरण भी कुछ कम नहीं है. वो भी पक्षी से लड़ने की पूरी कोशिश जारी रखता है लेकिन उसकी तकनीक किसी काम नहीं आती और बाज उस पर भारी पड़ता दिखाई देता है.

 

बाज हिरण के बच्चे को अपना भोजन बनाने के लिए अपना जी-जान लगा देता है. इस क्लिप में बाज अपनी शक्ति का खूब प्रदर्शन करता दिखाई दे रहा है. ये वीडियो अधूरी नजर आती है क्योकि कहानी लड़ाई के इसी मंजर पर समाप्त हो जाती है, जिसकी वजह से इसका पता नहीं चल पाता कि आगे क्या हुआ ? हालांकि बाज के इस शिकार वाले अंदाज को तो देखकर तो नहीं मालूम होता कि हिरण का बच्चा इतनी आसानी से उससे बच पाया होगा. 

बता दें कि इंस्टाग्राम (Instagram) पर इस वीडियो को animals.energy नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. इस वायरल क्लिप को अब तक 9.9 मिलियन यानी 99 लाख लोगों ने देख लिया है. साथ ही 1 लाख 34 हजार से अधिक लोगों ने वीडियो को पसंद भी किया है. 

इन कामों से नाराज हो जाती है मां लक्ष्मी, आज ही छोड़ दे ये बुरी आदतें

इस हैरान कर देने वाले वीडियो को देखकर लोगों ने वीडियो पर तरह-तरह के कमेंट्स भी किए हैं. कमेंट बॉक्स में एक यूजर ने लिखा कि उतना खाने की कोशिश मत करो, जिसे तुम चबा भी ना सको तो वहीं किसी और ने लिखा कि मैंने पहली बार ऐसी वीडियो देखी.  

अन्य खबरें