मनपसंद पुस्तक चाहिए तो वन टच बुक से संपर्क बनाइए

Smart News Team, Last updated: Thu, 3rd Dec 2020, 9:51 PM IST
  • कोरोना संक्रमण काल में  ज्यादातर लोग घरों में संकट की घड़ी टल जाने का इंतजार कर रहे थे वही इस आफत काल में रांची के 2 छात्रों ने इसको अवसर में बदला है. इन छात्रों ने वन टच बुक ऑनलाइन सेवा शुरू करके चंद समय में अपने जैसे छात्रों को मनपसंद पुस्तक घरों तक पहुंचाने की सुविधा देने का काम किया है.
फाइल फोटो

रांची . कोरोना संक्रमण से पहले आपको कपड़े जूते घड़ी मोबाइल व अन्य उपयोग की वस्तुएं ऑनलाइन सहजता से उपलब्ध हो जाया करती थी किंतु रांची के 20 वर्ष के विश्वजीत सिंह और उनके मित्र साकेत भारती ने नई सोच प्रदर्शित करते हुए कोरोना काल में ऑनलाइन बुक घरों तक पहुंचाने की सेवा शुरू की. विश्वजीत के इस नए बिजनेस को कोरोना काल में जैसे पंख लग गए. वन टच बुक साइट पर जाकर अपनी मनपसंद पुस्तक खरीदने वालों की उत्सुकता ही कहेंगे कि अब तक विश्वजीत सिंह एवं उनके मित्र साकेत भारती की ओर से 70,000 से अधिक पुस्तकों की बिक्री कर चुके हैं.

रांची: टूरिज्म क्षेत्र में 75 हजार लोगों को रोजगार देगी सोरेन सरकार

इसके लिए विश्वजीत को कई कंपनियों की ओर से वन टच बुक को बेस्ट स्टार्टअप अवार्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है. वन टच बुक को लेकर विश्वजीत बताते हैं कि उन्हें अपने इस स्टार्टअप का आईडिया किताबों की दुकान पर भीड़ को देखकर सुझाई दिया. विश्वजीत बताते हैं कि पुस्तक मंगाने के लिए ग्राहक वन टच बुक की साइट पर जाकर बुकिंग करा सकता है यही नहीं इंस्टाग्राम अथवा व्हाट्सएप पर भी एक मैसेज करके पुस्तक का आर्डर दिया जा सकता है. ऑर्डर कंफर्म हो जाने के बाद ग्राहक को अगले 1 घंटे से लेकर डेढ़ घंटे के बीच में पुस्तक उसके घर पहुंचाए जाने की सुविधा उनकी ओर से दी जा रही है.

अन्य खबरें