जश्न के साथ इम्यूनिटी बढ़ाएगी मडुआ, लेट्स सेलिब्रेट

Smart News Team, Last updated: Tue, 8th Dec 2020, 7:55 PM IST
  • जैसे-जैसे दिन करीब आ रहे हैं क्रिसमस का पर्व मनाने के लिए लोगों का उत्साह वैसे-वैसे बढ़ता जा रहा है. लोगों के इस उत्साह को बढ़ाने में रांची के बाजार भी पीछे नहीं है. आधुनिकता के साथ सेहत की गारंटी देने वाले उत्पाद से व्यापारी अपने ग्राहकों को लुभा रहे हैं. 
इस बार क्रिसमस पर खुशियों के साथ सेहत भी

रांची. बताते चलें कि अब तक क्रिसमस डे पर पारंपरिक रूप से पल्म का केक लोगों की पहली पसंद हुआ करता था क्योंकि इस केक को बनाने में प्रयोग की गई खाद्य सामग्री शरीर को गरम रखने में सहायक होती थी. अब बदलते वक्त के साथ ही क्रिसमस डे पर केक की वैरायटी भी बदल रही है. इस बार क्रिसमस डे पर रांची के बाजार में मडुआ केक लोगों की पहली पसंद बनकर उभर रही है.

इस केक की खासियत यह है कि यह केक स्वाद में तो हिट है ही, सेहत की दृष्टि से भी फिट है. मडुआ केक में पोषक तत्व आयरन और कैल्शियम की प्रचुर मात्रा मौजूद है. खास बात यह भी है कि मडुआ से बना केक ग्लूटेन फ्री भी है. यह शरीर में टॉक्सिक तत्वों को खत्म करने में मदद करता है. इस केक के ऑर्गेनिक और वेज होने के कारण इसकी मांग अधिक है.

1 से 8 वीं के स्टूडेंट्स के लिए एकेडमिक कैलेंडर जारी, इस बार अलग तरह होगी पढ़ाई

मडुआ केक बनाने वाले रांची के बेकरी संचालक अतुल पपनेजा बताते हैं कि इस केक को लेकर लोगों में अभी मांग बढ़ी है. विदेशों से भी आर्डर आ रहे हैं. इसके का बेस काफी मुलायम और स्वादिष्ट होता है इसलिए इसको अधिक पसंद किया जा रहा है.

अन्य खबरें