Mahashivratri 2022: महाशिवरात्रि पर इन 5 राशियों को मिलेगा शिव का आशीर्वाद, चमकेगा भाग्य

Pallawi Kumari, Last updated: Wed, 23rd Feb 2022, 4:45 PM IST
  • मान्यता है कि शिवरात्रि के दिन ही माता पार्वती और शिवजी का मिलन हुआ था. इसलिए इस दिन को धूमधाम के साथ मनाया जाता है. इस बार महाशिवरात्रि का त्योहार इस बार 1 मार्च 2022 को पड़ रहा है. शिवरात्रि के दिन भक्त भोलेनाथ की पूजा करते हैं और व्रत रखते हैं.  
महाशिवरात्रि (फोटो-लाइव हिन्दुस्तान)

हर साल फानल्गुन महीने की कृक्ष पक्ष की चतुर्दशी तिथि को महाशिवरात्रि होती है. इस बार ये त्योहार मंगलवार 1 फरवरी 2022 को पड़ रही है. महाशिवरात्रि के पूरे शिव परिवार की पूजा की जाती है. भक्त इस दिन पूजन करते हैं और व्रत रखते हैं. शिवरात्रि का त्योहार सभी तरह की मनोकामना पूर्ति के लिए किया जाता है. लेकिन इस साल पांच राशि वाले जातकों को शिवरात्रि पर भोलेनाथ का आशीर्वाद मिलने वाला है. आइये जानते हैं शिवरात्रि पर किन पांच राशि वालों का भाग्य चमकने वाला है.

मेष राशि- ये मंगल की राशि है. इस बार महाशिवरात्रि मंगलवार के दिन पड़ रही है. इसलिए शिवरात्रि मेष राशि वाले के जातकों के लिए शुभ होने वाला है. आप अगर शिवरात्रि के दिन पूजा व व्रत करते हैं और आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होगी.

Maha Shivratri 2022: कब है महाशिवरात्रि, जानें सही तिथि, शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

वृषभ राशि- वृषभ राशि शुक्र की राशि है. भोलेनाथ शुक्राचार्य और शुक्रदेव के भक्त भी हैं. इसलिए महाशिवरात्रि का दिन वृषभ राशि वाले लोगों के लिए शुभ होने वाला है. निसंतान दंपति को संतान सुख की प्राप्ति हो सकती है.

सिंह राशि- सिंह सूर्य की राशि है और सूर्य कुभं से मीन राशि में प्रवेश करने वाला है. इसलिए महाशिवरात्रि का दिन आपके लिए खास होने वाला है.

तुला राशि- तुला राशि भी शुक्र की राशि है. शुक्र की शनि से मित्रता होती है. इस महाशिवरात्रि भोलेनाथ की कृपा से आपको संकटों से मुक्ति मिलेगी.

मीन राशि- मीन गुरु की राशि है. इस राशि पर भी महादेव की कृपा बनी रहेगी .  इसलिए इस बार महाशिवरात्री पर आपको  धन का लाभ होगा. साथ ही वाहन, भूमि, भवन और प्लॉट खरीदने के संयोग भी बन रहे हैं. 

Mahashivratri 2022: 1 मार्च को है महाशिवरात्रि, इन शुभ योग में होगा शिव-पार्वती का विवाह

अन्य खबरें