Makar Sankranti 2022 पर 30 साल बाद मकर राशि में होंगे सूर्य-शनि, 5 राशियों के लिए शुभ

Pallawi Kumari, Last updated: Wed, 5th Jan 2022, 4:55 PM IST
  • पौष माह के अंतिम दिन मनाया जाने वाला मकर संक्रांति हिंदूओं का खास त्योहार माना जाता है. इस साल मकर संक्रांति पर विशेष योग बना रहा है. 30 साल बाद दो शत्रु ग्रह शनि और सूर्य मकर राशि में होंगे. जिसका प्रभाव सभी राशियों में देखने को मिलेगा. लेकिन 5 राशि वाले के लिए ये संयोग बेहद शुभ है.
मकर संक्रांति पर 5 राशि वालों को फायदा

धार्मिक मान्यता के अनुसार, जब सूर्य देव मकर राशि में प्रवेश करेंगे उस दिन मकर संक्रांति का त्योहार मनाया जाएगा. अभी सूर्यदेव बुध ग्रह में हैं. 14 जनवरी 2022 मकर संक्रांति के दिन सूर्य बुध राशि से निकलकर मकर राशि में गोचर करेंगे और 13 फरवरी 2022 तक इसी राशि में रहेंगे. लेकिन शनि पहले से ही मकर राशि में विराजमान है और वह इस 29 अप्रैल 2022 तक मकर राशि में रहेंगे. 

सूर्य और शनि शत्रु माने जाते हैं और एक साथ ये दोनों कम ही मिलते हैं. ऐसे में दोनों ग्रह का मकर राशि में रहना खास बताया जा रहा है. ज्योतिष की माने तो इस योग से 5 राशि वाले जातकों को खूब फायदा मिलने वाला है. आइये जानते हैं कौन-कौन सी हैं वो राशियां.

कुंडली में कमजोर है चंद्रमा तो काटने पड़ेंगे डॉक्टर के चक्कर, ऐसे करें चंद्र दोष दूर

मेष राशि- मकर संक्रांति पर सर्य के गोचर से मेष राशि वालों के लिए शुभ होगा. इस अवधि में आपको हर काम में सकारात्मक परिणाम मिलेंगे. आर्थिक लाभ के भी योग बन रहे हैं.

सिंह राशि- मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू और टे नाम से शुरू होने लोग सिंह राशि में आते हैं. मकर संक्रांति पर सूर्य के मकर राशि में गोचर से सिंह राशि के जातकों को फायदा हो सकता है. उन्हें नौकरी में सफलता और व्यापार में तरक्की की संभावना है. वहीं आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा.

तुला राशि- बात करें तुला राशि वाले जातकों की तो सूर्य का राशि परिवर्तन आपके लिए अनुकूल होगा. करियर के लिए ये समय काफी अच्छा है. आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. अगर आप नौकरी पेशा वाले हैं तो वेतन वृद्धि हो सकती है.

वृश्चिक राशि- वृश्चिक राशि वाले जातकों के लिए मकर राशि का गोचर शुभ फल देगा. रुके हुए धन मिलने की संभावना है. कार्यक्षेत्र में तरक्की होगी और आपके कामों की सरहाना की जाएगी.

मकर राशि- मकर राशि के जातको को सूर्य देव के राशि परिवरत्न से सबसे अधिक फायदा पहुंचने वाला है. क्योंकि सूर्य इसी राशि में ही गोचर करेंगे. इसलिए मकर राशि के जातकों के लिए इस दौरान सरकारी नौकरी , प्रमोशन और तरक्की की पूरी संभावना है.

Makar Sankranti पर बन रहा खास योग, 30 साल बाद मकर राशि होंगे दो शत्रु ग्रह सूर्य और शनि

 

अन्य खबरें