रांची: मेयर ने किया सड़क का निरीक्षण, शिकायत सही पाई तो ठेकेदार को लगाई फटकार

Smart News Team, Last updated: Sat, 28th Nov 2020, 8:44 PM IST
  • वार्ड नंबर 9 में जोड़ा तालाब से सहजानंद नगर तक सड़क और नाली का निर्माण कार्य चल रहा है. मेयर ने लोगों की शिकायत पर निरीक्षण किया तो शिकायत सही पाई गई. जिस पर मेयर ने ठेकेदार को सड़क की गुणवत्ता सुधारने के लिए कहा है.
फाइल फोटो

रांची. वार्ड नंबर नौ में जाकार मेयर की ओर से जोड़ा तालाब के नजदीक बन रही निर्माणाधीन सड़क का निरीक्षण किया गया. मेयर ने यह निरीक्षण जनता की शिकायत के बाद किया था. निरीक्षण के दौरान मेयर ने शिकायत को सही पाया. उन्होंने जब देखा कि ठेकेदार की ओर से बिना बोल्डर बिछाए ही सड़क पर निर्माण सामग्री डलवा दी गई थी तो वह काफी नाराज हुए. इसके साथ ही सड़क की मोटाई भी कम पाई गई. जिस पर मेयर ठेकेदार को कड़ी फटकार लगाई और सड़क की गुणवत्ता सुधारने के निर्देश दिए.

मेयर ने अधीक्षण अभियंता राम शंकर राम को निर्देश दिया कि सड़क की गुणवत्ता की जांच कर दो दिन के अंदर अंतिम रिपोर्ट दें. अगर सड़क की गुणवत्ता में सुधार नहीं पाया गया तो ठेकेदार पर कार्रवाई की जाएगी. गौर हो कि निगम की ओर से वार्ड नंबर नौ में जोड़ा तालाब के पास से सहजानंद नगर तक सड़क और नाली का निर्माण किया जा रहा है. 6500 फीट लंबी सड़क की लागत साढ़े तीन करोड़ रुपए है.

झारखंड की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू बोलीं- जंगलों का सफाया कर रहे माफिया

उल्लेखनीय है कि सहजानंद नगर और जोड़ा तालाब इलाके के लोग बुधवार को मेयर आशा लकड़ा से मिले थे और उनसे सड़क निर्माण में घटिया सामग्री लगाने की शिकायत करते हुए बताया था कि ठेकेदार बिना बोल्डर बिछाए ही ऊपर से मसाला डाल रहा है. जिस पर मेयर ने मौके पर जाकर निरीक्षण किया और शिकायत सही पाए जाने पर ठेकेदार को फटकार लगाते हुए सड़क की गुणवत्ता ठीक करने को कहा. इसके बाद मेयर ने इंद्रप्रस्थ कॉलोनी में भी जाकर निर्माण कार्य देखा. वहां भी उन्हें गुणवत्ता ठीक नहीं लगी. इस पर ठेकेदार को समझाया कि सड़कों का निर्माण ठीक ढंग से किया जाए और गुणवत्ता के पैमाने पर ठीक उतरनी चाहिए.

अन्य खबरें