नए साल पर आम लोगों के लिए खुल जाएगा मोरहाबादी का इनडोर बैडमिंटन कोर्ट

Smart News Team, Last updated: Thu, 5th Aug 2021, 2:35 PM IST
  • राजधानी रांची के मोरहाबादी क्षेत्र के खिलाड़ियों के लिए खुशी की खबर है. क्षेत्र के मंदिर मैदान में इनडोर स्टेडियम निर्माण का दौर समाप्ति पर है. जल्द ही राजधानी रांची के खिलाड़ियों को बैडमिंटन स्क्वैश टेबल टेनिस बास्केटबॉल के अलावा डे बोर्डिंग फुटबॉल खेलने का मौका मिलेगा.
मंदिर मैदान में इनडोर स्टेडियम निर्माण का दौर समाप्ति पर है

रांची. अंतरराष्ट्रीय सुविधाओं से बनाए जा रहे मोरहाबादी स्टेडियम में बैडमिंटन कोर्ट, डे बोर्डिंग फुटबॉल सेंटर, बास्केटबॉल कोर्ट, टेबल टेनिस कोर्ट तैयार किए जा रहे हैं. इन कोर्टों का निर्माण कार्य लगभग पूरा है, फिनिशिंग कार्य किया जा रहा है. इसी माह खिलाड़ियों के लिए यह स्टेडियम खोल दिया जाएगा. शुरुआत में बैडमिंटन, स्क्वैश और बास्केटबॉल खेलने के लिए स्टेडियम प्रशासन की ओर से शुल्क निर्धारित की गई है. खिलाड़ी पे एंड प्ले योजना के तहत खेल सकेंगे.

इसके अलावा स्टेडियम में टेबल टेनिस और बास्केटबॉल कोर्ट में खेलने के लिए कोई शुल्क नहीं लगाया गया है. इस स्टेडियम में आगामी 13 व 14 फरवरी 2021 को अंतरराष्ट्रीय रेस वाकिंग चैंपियनशिप का आयोजन भी किया जाएगा. यह चैंपियनशिप रेस भारत के वाकस के लिए ओलंपिक मैं क्वालीफाइंग करने का मौका प्रदान करेगी.

इस संबंध में स्टेडियम प्रशासन का कहना है कि निर्माण कार्य अब अंतिम चरण में है जल्द ही इसको पूरा करा लिया जाएगा. राजधानी रांची के खिलाड़ियों और आम लोगों के लिए यह स्टेडियम इसी माह के अंत तक खोल दिया जाएगा.

अन्य खबरें