13.56 करोड़ रुपए से बनकर तैयार हुआ आईआईएम का मीटिंग हाल सांसद ने किया उद्घाटन

Smart News Team, Last updated: 16/12/2020 12:20 AM IST
  • रांची के भारतीय प्रबंधन संस्थान आईआईएम का मीटिंग हॉल बनकर तैयार हो गया है. सोमवार को इसका उद्घाटन भी राज्यसभा सांसद परिमल नाथवानी ने कर दिया है. इस मौके पर सांसद ने रांची के आई आई एम संस्थान के इस मीटिंग हॉल को लर्निंग सेंटर के रूप में पहचान देने की अपील की.
रांची के भारतीय प्रबंधन संस्थान आईआईएम का मीटिंग हॉल बनकर तैयार हो गया है

रांची. विस्तार विकास निधि से निर्मित इस मीटिंग/सेमिनार/ऑडिटोरियम हॉल को तैयार करने में 13.56 करोड़ रुपए खर्च हुए हैं. 40000 वर्ग फीट एरिया में बनाए गए इस हॉल का निर्माण कार्य साल 2018 में शुरू कराया गया था. इस मीटिंग हॉल में 650 लोगों के एक साथ बैठने की व्यवस्था है. इस हॉल को रांची आईआईएम को सौंप दिया गया है. इस हॉल के मिलने के बाद अब रांची आई आई एम संस्थान के पास अपना पहला ऐसा भवन हो गया है जिसमें वह अपने संस्थान की एक्टिविटी को संपन्न कर सकें.

धुर्वा को स्मार्ट सिटी का स्वरूप देने की तैयारी, 656 एकड़ भूमि चयनित

अब तक तमाम एक्टिविटीज को पूरा करने के लिए संस्थान किराए के हॉल की व्यवस्था किया करता था. आईआईएम संस्थान के इस हॉल का शुभारंभ करते हुए राज्यसभा सांसद परिमल नाथवानी ने कहा कि देश के शीर्ष प्रबंधन संस्थान में शामिल भारतीय प्रबंधन संस्थान रांची को अब विश्व स्तरीय ऑडिटोरियम हॉल मिल गया है, इसका उद्घाटन करना हमारे लिए गर्व की बात है. शुभारंभ मौके पर संस्थान के निदेशक ने कहा कि संस्थान के कैंपस को विकसित करने का श्रेय संस्थान के सभी सदस्यों को जाता है. उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास रहेगा कि संस्थान का यह भवन देश-दुनिया के छात्रों के लिए शिक्षा के मंदिर के रूप में विकसित हो.

अन्य खबरें