नगर निगम ने घोषित किया स्वच्छता प्रतियोगिता का परिणाम प्रोजेक्ट भवन को मिला तगमा

Smart News Team, Last updated: Tue, 23rd Feb 2021, 1:15 PM IST
  • नगर निगम रांची की ओर से विभिन्न कैटेगरी में आयोजित स्वच्छता प्रतियोगिता के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं. प्रतियोगिता में प्रोजेक्ट भवन को सबसे स्वच्छ सरकारी भवन का तगमा दिया गया है. वही राजधानी के आशा श्री गार्डन को सबसे स्वच्छ कॉलोनी और पंडरा बाजार को सबसे स्वच्छ बाजार होने के खिताब से नवाजा गया है.
नगर निगम रांची

रांची: नगर निगम रांची की ओर से पिछले दिनों स्वच्छता प्रतियोगिता आयोजित की गई थी. इस प्रतियोगिता में राजधानी रांची के बाजार सहित आवासीय कॉलोनी के अलावा सभी सरकारी भवनों को शामिल कर तीन कैटेगरी निर्धारित की गई थी. सोमवार को नगर निगम रांची की ओर से इस प्रतियोगिता का परिणाम घोषित किया गया है. जिसमें प्रोजेक्ट भवन को राजधानी रांची का सबसे साफ और स्वच्छ सरकारी भवन माना गया है. इस विधा की प्रतियोगिता में नगर निगम रांची का नया भवन भी प्रोजेक्ट भवन से पीछे रह गया. 

रांची नगर निगम के नए भवन को इस विधा की प्रतियोगिता में काफी पीछे रखा गया है क्योंकि इस भवन में केवल नगर निगम का सरकारी कामकाज ही निष्पादित किया जाता है जबकि प्रोजेक्ट भवन एक ही बिल्डिंग में कई सरकारी कार्यालय संचालित है. इसके बावजूद यहां की सफाई व्यवस्था नगर निगम के नए भवन से अधिक बेहतर है इसके अलावा प्रोजेक्ट भवन परिसर में हरियाली विकसित करने पर विशेष जोर दिया गया है. इस विधा की प्रतियोगिता में दूसरे स्थान पर मेकॉन और तीसरे स्थान पर सीसीएल गांधीनगर कार्यालय का चयन किया गया है. इसी तरह आवासीय कालोनियों की कैटेगरी की स्वच्छ प्रतियोगिता में राजधानी के टैगोर हिल रोड स्थित आशा श्री गार्डन को सबसे साफ स्वच्छ सोसाइटी का खिताब दिया गया है. 

10 लाख के इनामी नक्सली का रांची पुलिस के सामने आत्मसमर्पण, सर्च अभियान जारी

इस कैटेगरी की प्रतियोगिता में कोकर स्थित हेरिटेज गार्डन को दूसरा और पर्ल क्रेस्ट अपार्टमेंट को तीसरे स्थान पर रखा गया है. वही तीसरी कैटेगरी की स्वच्छ बाजार प्रतियोगिता में राजधानी के पंडरा बाजार समिति को सबसे व्यवस्थित और स्वच्छ बाजार मानते हुए प्रथम स्थान से सम्मानित किया गया है. जबकि इसी विधा में राजधानी के डोरंडा बाजार को दूसरा और शालीमार मार्केट को तीसरा स्थान मिला है. हॉस्पिटल कैटेगरी मैं सेम फोर्ड हॉस्पिटल को प्रथम पल्स हॉस्पिटल को दूसरा और मेडिका हॉस्पिटल को तीसरा स्थान प्रदान किया गया है. 

इस प्रतियोगिता में प्रथम द्वितीय तृतीय स्थान पर आने वाले विजेताओं को नगर निगम की ओर से पुरस्कार भी प्रदान किया जाएगा. बता दें कि नगर निगम की ओर से यह स्वच्छता प्रतियोगिता स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 को लेकर आयोजित कराई गई थी. इस प्रतियोगिता के माध्यम से रांची नगर निगम ओर से स्वच्छता का आकलन करने का प्रयास किया गया है. इस प्रतियोगिता का परिणाम नगर निगम की ओर से ठोस और गीला कूड़ा रखने के लिए डस्टबिन समेत स्वच्छता के अन्य बिंदुओं का मुआयना कर परिणाम घोषित किया गया है.

रांची: गैस के बढ़े दाम तो उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों ने सिलिंडर रिफिल कराना किया बंद

 

अन्य खबरें