अब काशी अयोध्या और प्रयागराज की सैर कर आएगा पर्यटन विभाग

Smart News Team, Last updated: Thu, 3rd Dec 2020, 8:54 PM IST
  • देश में अनलॉक डाउन प्रक्रिया शुरू होने के बाद से ही पर्यटन विभाग अपनी आय के स्रोतों को विकसित करने में लगा हुआ है.प्रस्ताव भी महानिदेशालय कार्यालय को भेज दिया गया है हरी झंडी मिलते ही एक पैकेज में तीनों नगरों की यात्रा पर्यटन विभाग शुरू कर आएगा.
फाइल फोटो

वाराणसी . पहले काशी की ऐतिहासिक धरोहरों के साथ ही लाइट एवं साउंड शो जैसे आकर्षक प्रोजेक्ट पूरा करने के बाद अब पर्यटन विभाग ने काशी आने वाले तीर्थयात्रियों के लिए धार्मिक नगरी में शुमार अयोध्या और प्रयागराज की यात्रा भी कराने की तैयारी शुरू कर दी है. अध्यात्म पथ के नाम से शुरू की जा रही इन धार्मिक नगरियों के भ्रमण कार्यक्रम का पर्यटन विभाग ने रूपरेखा तय कर ली है. पर्यटन विभाग ने इसको लेकर प्रारूप तैयार कर संबंधित धार्मिक नगरियों के टूर ऑपरेटरों किचन तैयार करने की कवायद शुरू कर दी है.

वाराणसी एयरपोर्ट पर दृश्यता कम, विमान डायवर्ट, 2.45 घंटे देरी से पहुंची फ्लाइट

टूर ऑपरेटर भ्रमण पर आए सैलानियों को दर्शन पूजन और ठहरने की व्यवस्था करेंगे. आध्यात्मिक पथ पैकेज को लेकर पर्यटन विभाग की एक यह भी मंशा है कि काशी आने वाले सैलानियों को अधिक से अधिक समय तक रोक कर रखा जाए साथ ही भ्रमण के दौरान उन्हें अधिक से अधिक सुविधाएं प्रदान की जाए.

अध्यात्म पथ पैकेज को लेकर सकरी हुए पर्यटन विभाग मैं महानिदेशक एनजी रवि कुमार के कार्यालय में प्रस्ताव बनाकर भेज दिया है. महानिदेशक की ओर से प्रस्ताव का अनुमोदन होते ही अध्यात्म पथ पैकेज भ्रमण शुरू कर दिया जाएगा.

अन्य खबरें