रांची: सामाजिक संगठनों की जरूरतमंदों के लिए वन मिलियन स्माइल्स मुहिम का आगाज

Smart News Team, Last updated: 19/11/2020 08:37 PM IST
  • सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों तथा जिला प्रशासन के पदाधिकारियों की उपायुक्त छवि रंजन की अपील पर बैठक की गई और जरूरतमंद लोगों के लिए मुहिम शुरू करने का फैसला किया गया है. मुहिम के तहत सर्दियों के गर्म कपड़ों के 10 लाख यूनिट्स को जरूरतमंद लोगों को पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया है
रांची में जरूरतमंद लोगों के लिए सामाजिक संगठनों ने मिलकर मुहिम शुरू की है

रांची. राजधानी में विभिन्न सामाजिक संगठनों के सहयोग से एक अनूठी मुहिम का आगाज किया गया है. इस मुहिम को जरूरतमंद लोगों के लिए चलाया जाएगा. उपायुक्त छवि रंजन की अपील पर जिले के एक दर्जन से अधिक सामाजिक संगठनों की ओर से एकजुट होकर मुहिम शुरू की गई है. इस मुहिम का नाम वन मिलियन स्माइल्स रखा गया है. इसके माध्यम से 10 लाख यूनिट्स ( स्वेटर, कंबल, गर्म टोपी, गर्म मौजे, मास्क आदि शामिल) सर्दियों के कपड़े जुटाने तथा उन्हें सुपात्र जरूरतमंदों के बीच बांटने का लक्ष्य तय किया गया है. इस संबंधी विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों तथा जिला प्रशासन के पदाधिकारियों ने बैठक के दौरान सर्वसम्मति से फैसला किया है.

जिला प्रशासन की ओर से मुहिम के समन्वयक संजय कुमार ने मुहिम के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि रांची के शहरी क्षेत्र के अलावा विभिन्न प्रखंडों में भी संग्रह एवं वितरण हेतु केंद्र बनाए जा रहे हैं. इस मुहिम के लिए 20 कलेक्शन सेंटर निर्धारित किए गए हैं. इन केंद्रों में स्पाईकर (लालपुर), फिराया लाल शोरूम (अल्बर्ट एक्का चौक), लुक्स सैलून, मारुति हाउस (चर्च कंपलेक्स), स्पाइकर (सुजाता चौक), स्प्रिंग सिटी (हिनू), फर्स्टक्राइ (कांके व लालपुर), रुईन हाउस (मोराबादी), फिराया लाल नेक्स्ट (अरगोड़ा), मोरिस बेकरी डोरंडा, हिल व्यू हॉस्पिटल बरियातू, रातू रोड गुरुद्वारा, पिस्का मोड़ को शामिल किया गया है.

पद्मश्री प्रोफेसर दिगंबर हांसदा का बीमारी से निधन

संजय कुमार के मुताबिक इस मुहिम के लिए कोई भी सहभागी संस्था या आम नागरिक नए या पुराने कपड़े या अन्य वस्तुएं दान कर सकता है. संग्रहित किए गए कपड़ों आदि को सेनिटाइज करने के उपरांत ही जरूरतमंद लोगों के बीच वितरित किया जाएगा.

अन्य खबरें