रांची में नए साल को लेकर पुलिस ने की सुरक्षा व्यवस्था की तैयारी

Smart News Team, Last updated: 06/12/2020 10:19 AM IST
  • दिसंबर माह का पहला सप्ताह खत्म होने को है. नया साल करीब होने के चलते एसएसपी की ओर से पार्कों और पर्यटन स्थलों पर सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं
रांची में लोगों की सुरक्षा के लिए पुलिस ने सख्ती शुरू कर दी गई है

रांची. रांची पुलिस की ओर से नए साल के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था की तैयारी कर ली गई है. शहर के प्रमुख स्थलों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने इस संबंधी तमाम पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए हैं. उन्होंने डैम पर्यटन स्थलों, पार्कों और अन्य इलाकों यहां लोगों की भीड़ होने का अंदेशा है, पर सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिए हैं.  इन स्थानों पर स्टैटिक फोर्स तैनात की है. नया साल 2021 करीब है. लोगों ने अब पर्यटन स्थलों और पिकनिक स्पॉट पर घूमने के लिए जाना शुरू कर दिया है. इसे देखते हुए रांची पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था की तैयारी कर ली है. 

रांची के एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने कहा कि जोन्हा फॉल, हुंडरू फॉल, दशम फॉल, रॉक गार्डेन, पतरातू घाटी सहित कई पर्यटन स्थलों की सुरक्षा बढ़ाई जाएगी. सुरक्षा के मद्देनजर मजिस्ट्रेट भी तैनात किए जाएंगे. शहर की प्रमुख जगहों पर सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं. नियमित तौर पर वाहनों की चेकिंग और ड्रंक एंड ड्राइव चलाकर जांच की जाएगी. शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर कार्रवाई की जाएगी.

झारखंड के बाद बाकी राज्यों में सरना कोड बिल की मांग, 6 दिसंबर को रायपुर में बैठक

उन्होंने लोगों को भी चेताया कि रांची में कई पिकनिक स्पॉट चिह्नित हैं, जबकि कई स्थलों को लोग खुद पिकनिक स्पॉट बना लेते हैं. ऐसे स्पॉटों में जो सुनसान जगह हैं, वहां शाम ढलने के बाद मीटिंग, डेटिंग या रुके रहना खतरनाक हो सकता है. ऐसे स्थानों पर बदमाशों की नजर होती है. खासकर युवतियां इनके निशाने पर होती है. पुलिस द्वारा सिर्फ चिह्नित जगहों पर सुरक्षा व्यवस्था मुहैया कराई जाती है. इसके बावजूद घूमने गए लोगों के लिए सतर्कता और सावधानी बरतना जरूरी है. 

अन्य खबरें